यूपी: BJP ने सातवें चरण के लिए घोषित किए 9 उम्मीदवारों के नाम, इन 2 MLA के कटे टिकट
Advertisement

यूपी: BJP ने सातवें चरण के लिए घोषित किए 9 उम्मीदवारों के नाम, इन 2 MLA के कटे टिकट

यूपी में असेंबली चुनावों (UP Assembly Election 2022) में सातवें चरण के लिए बीजेपी ने 9 और सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम (BJP Candidate List of Seventh Round) घोषित कर दिए. इस सूची में पार्टी के 2 सिटिंग विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं.

फाइल फोटो

लखनऊ: यूपी में असेंबली चुनावों (UP Assembly Election 2022) के लिए पार्टियों में घमासान जारी है. बीजेपी ने यूपी असेंबली चुनाव के चुनाव के सातवें चरण के लिए 9 और सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम (BJP Candidate List of Seventh Round) घोषित कर दिए. इन सीटों पर दो मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं.

  1. काटे गए दो मौजूदा विधायकों के टिकट
  2. सपा छोड़कर आए पूर्व विधायक पर भरोसा
  3. इन जगहों पर जारी हुए उम्मीदवारों के नाम

काटे गए दो मौजूदा विधायकों के टिकट

बीजेपी की ओर से जारी सूची (BJP Candidate List) के मुताबिक मुगलसराय सीट से मौजूदा विधायक साधना सिंह का टिकट काटकर रमेश जायसवाल को उम्मीदवार बनाया है. इसी तरह प्रदेश के चकिया विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक शारदा सिंह के बजाय कैलाश खैरवार को टिकट दिया है. 

सपा छोड़कर आए पूर्व विधायक पर भरोसा

पार्टी ने हाल ही में सपा छोड़कर बीजेपी में आए पूर्व विधायक कालीचरण राजभर को जहूराबाद सीट से उम्मीदवार बनाया है. वहां से समाजवादी पार्टी के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर चुनाव लड़ रहे हैं. मुबारकपुर सीट से अरविंद जयसवाल, मोहम्मदाबाद गोहना सीट से पूनम सरोज और मऊ सीट से अशोक सिंह को टिकट दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- यूपी चुनाव: पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला, कहा- बंपर वोटिंग से परिवारवादियों की नींद हराम

इन जगहों पर जारी हुए उम्मीदवारों के नाम

मछली शहर सीट से मिही लाल गौतम को टिकट दिया गया है जबकि प्रदेश सरकार के मौजूदा राज्य मंत्री संजीव गोंड को ओबरा तथा अनिल मौर्य को घोरावल सीट से पार्टी का टिकट दिया गया है. इनमें से मोहम्मदाबाद गोहना, मछली शहर और चकिया अनुसूचित जाति के प्रत्याशियों के लिए और ओबरा सीट अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है. 

LIVE TV

Trending news