अखिलेश ने कल्याण सिंह के घर पहुंच कर क्यों नहीं दी श्रद्धांजलि? BJP नेता ने पूछा सवाल
Advertisement

अखिलेश ने कल्याण सिंह के घर पहुंच कर क्यों नहीं दी श्रद्धांजलि? BJP नेता ने पूछा सवाल

कल्याण सिंह (Kalyan Singh) राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख नेताओं में शुमार थे और छह दिसंबर 1992 को अयोध्या स्थित विवादित ढांचा गिराये जाने के वक्त उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि मुस्लिमों के नाराज होने के डर से अखिलेश, कल्याण सिंह के घर श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचे.

 

अखिलेश यादव (फाइल फोटो).

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के घर जाकर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) द्वारा श्रद्धांजलि न दिए जाने पर बीजेपी ने सवाल उठाए हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने ट्वीट कर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा है.   

  1. बीजेपी का अखिलेश यादव पर निशाना
  2. कल्याण के घर जाकर श्रद्धांजलि न देने पर सवाल
  3. मुस्लिम वोट बैंक की नारजगी के डर का आरोप

'मुस्लिम वोट बैंक के मोह ने तो नहीं रोका?'

उत्तर प्रदेश बीजेपी (UP BJP) अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने ट्वीट किया, 'अखिलेश जी अपने आवास से मात्र 1 कि.मी. दूर माल एवेन्यू में स्वर्गीय कल्याण सिंह जी ‘बाबूजी’ को श्रद्धांजलि देने नहीं आ सके. कहीं मुस्लिम वोट बैंक के मोह ने उन्हें पिछड़ों के सबसे बड़े नेता को श्रद्धांजलि देने से तो नहीं रोक लिया.' हालांकि अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए कल्याण सिंह के निधन पर दुख जताया था. 

 

पीएम मोदी व गृह मंत्री शाह सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

बता दें, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह  (Kalyan Singh) का शनिवार की रात सवा नौ बजे लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में निधन हो गया था. वह 89 वर्ष के थे और पिछले कुछ समय से बीमार थे. कल्याण सिंह को श्रद्धांजिल देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लखनऊ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) सहित तमाम बीजेपी व अन्य दलों के नेता अलीगढ़ के अतरौली पहुंचे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से राजनाथ सिंह, उप राष्ट्रपति की ओर से स्मृति ईरानी और प्रदेश की राज्यपाल की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने पुष्प चक्र अर्पित किया था.

अंतिम संस्कार में पहुंचे ये नेता

कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार बुलंदशहर के नरौरा घाट पर हुआ. यहां देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट समेत उत्तराखंड के कई प्रमुख नेताओं ने कल्याण सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित कर अंतिम विदाई दी. उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत राज्य के कई प्रमुख नेता शव यात्रा के साथ लगातार बने रहे.

यह भी पढ़ें: अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के डायरेक्‍टर ने तालिबानी नेता Mullah Baradar से की सीक्रेट मीटिंग, डील के संकेत

राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका

गौरतलब है कि कल्याण सिंह राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख नेताओं में शुमार थे और छह दिसंबर 1992 को अयोध्या स्थित विवादित ढांचा गिराये जाने के वक्त उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे. इस घटना के बाद सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. पिले साल सितंबर में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के साथ वह विध्वंस के मामले में बरी किए गए जिसमें उनके समेत 32 अन्‍य लोगों पर ढांचा ध्‍वंस का आरोप था. अखिलेश और मुलायम द्वारा कल्याण सिंह के आवास पर पहुंच कर श्रद्धांजलि न देना या अंतिम संस्कार में न पहुंचने को कहीं न कहीं कल्याण सिंह की राम मंदिर आंदोलन में भूमिका की वजह से जोड़कर देखा जा रहा है.  

LIVE TV

Trending news