Zee Rozgar Samachar

बीजेपी सांसद विजय गोयल ने राज्यसभा में उठाया दिल्ली की पार्किंग का मुद्दा

दिल्ली में अगले साले होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आरोप प्रत्यारोप की राजनीति तेज हो गई है.

बीजेपी सांसद विजय गोयल ने राज्यसभा में उठाया दिल्ली की पार्किंग का मुद्दा
गोयल ने कहा कि दिल्ली में अब रोड रेज़ की समस्या नहीं बल्कि पार्किंग रेज़ की समस्या आम बात हो गई है.

नई दिल्ली: दिल्ली में अगले साले होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आरोप प्रत्यारोप की राजनीति तेज हो गई है. आज राज्यसभा में दिल्ली की पार्किंग वाली आम समस्या का ख़ास मुद्दा उठा. पार्किंग की समस्या से दिल्ली में हर व्यक्ति परेशान है. आप जब कहीं शॉपिंग या घूमने जाते हैं तो सबसे पहले आपके दिमाग में यही आता है कि गाड़ी कहां पार्क करेंगे, ताकि आपकी कार सुरक्षित भी रहे और आप भी किसी विवाद से बचे रहें. लेकिन ऐसा हो नहीं पाता है. इसी समस्या को आज बीजेपी से राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने संसद के उच्च सदन में उठाया.

राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान बीजेपी सांसद विजय गोयल ने कहा कि दिल्ली में अब रोड रेज़ की समस्या नहीं बल्कि पार्किंग रेज़ की समस्या आम बात हो गई है. प्रतिदिन पार्किंग की समस्या से आपसी लड़ाई देखने को मिलती है. विजय गोयल ने कुछ आँकड़े पेश करते हुए राज्यसभा में कहा कि दिल्ली में हर महीने 1 व्यक्ति की मौत पार्किंग विवाद के चलते हो रही है. दिल्ली में इस वक़्त 1 करोड़ वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था करने की ज़रूरत है जो कि मौजूदा समय में पर्याप्त नहीं हैं. विजय गोयल ने कहा कि पार्किंग के चलते बढ़ते विवाद को कारण थानों में शिकायतें भी बढ़ती जा रही हैं.

ये भी देखें: 

विजय गोयल ने ज़ी न्यूज़ से बातचीत में कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार पार्किंग की समस्या पर ध्यान नहीं दे रही है. इसीलिए मैंने राज्यसभा में यह मुद्दा उठाकर सरकार का ध्यान इस समस्या की तरफ़ खींचने की कोशिश की है. विजय गोयल ने माँग की कि दिल्ली में ज़्यादा से ज़्यादा मल्टी लेवल पार्किंग बनाई जाए.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.