अमित शाह से मिलेंगे कैप्टन? अमरिंदर सिंह ने दिया ये जवाब, सिद्धू को बताया एंटी-नेशनल
Advertisement
trendingNow1995773

अमित शाह से मिलेंगे कैप्टन? अमरिंदर सिंह ने दिया ये जवाब, सिद्धू को बताया एंटी-नेशनल

पंजाब कांग्रेस के घमासान का परिणाम क्या आने वाला है ये अभी बाकी है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने अभी अपने पत्ते पूरी तरह नहीं खोले हैं, इस बीच कैप्टन की दिल्ली में दस्तक हो चुकी है.

अमित शाह से मिलेंगे कैप्टन? अमरिंदर सिंह ने दिया ये जवाब, सिद्धू को बताया एंटी-नेशनल

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के घमासान के बीच सबकी निगाह राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) पर टिकी हुई हैं. सिद्धू के इस्तीफे और पंजाब में नए मंत्रियों को विभागों के बंटवारे के बाद कैप्टन दिल्ली पहुंचे हैं. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की अटकलों के बीच कैप्टन ने कह दिया है कि वे किसी से मिलने नहीं आए हैं बल्कि दिल्ली में सरकारी आवास खाली करने आए हैं.

  1. कैप्टन की दिल्ली में दस्तक के क्या मायने?
  2. कैप्टन अमरिंदर छोड़ेंगे कांग्रेस का हाथ?
  3. सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन का 'राष्ट्रवाद'

सुनील जाखड़ को दोबारा प्रधान बनाया जाए

वहीं नवोजत सिंह सिद्धू से कैप्टन अभी भी खासे नाराज हैं. कैप्टन अमरिंदर (Amarinder Singh) ने कहा, 'कांग्रेस आलाकमान को नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार करना चाहिए. नवजोत सिंह सिद्धू एंटी-नेशनल हैं. सुनील जाखड़ को दोबारा प्रधान बनाया जाता है तो मैं खुश होऊंगा.' साथ ही अगले कदम पर कैप्टन ने कहा, राजनीतिक लिहाज से अगर कोई भी नया कदम उठाऊंगा तो सबको बताऊंगा. 

यह भी पढ़ें: पंजाब में कांग्रेस की कलह जारी, सिद्धू के इस्तीफे पर CM चन्नी ने कही ये बात

कांग्रेस में रहेंगे या नहीं?

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर कांग्रेस में रहेंगे या नहीं इस पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया. हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा, 'कांग्रेस से जुड़ा रहूंगा या नहीं इसका जवाब फिलहाल नहीं दे सकता.' उन्होंने सिद्धू पर चरणजीत सिंह चन्नी को अपने तरीके से चलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया और कहा, 'अच्छा हुआ नवजोत सिंह सिद्धू अभी प्रधान नहीं रहे, मैंने तो पहले ही कहा था कि स्टेबल नहीं हैं.'

यह भी पढ़ें: सिद्धू ने क्यों छोड़ा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद? अब क्या होगा अगला दांव

कांग्रेस में रार की वजह?

बता दें, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभालने के कुछ ही दिनों के अदंर नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया. सिद्धू का इस्तीफा ऐसे वक्त में हुआ है जब पंजाब के नए मंत्रियों को विभाग बांटे गए. सिद्धू और कैप्टन के विवाद के बाद ही अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद छोड़ा था जिसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब की कमान सौंपी गई. असल में पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सिद्धू को पंजाब का सीएम बनाया जा सकता है लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने आखिरी वक्त पर चौंकाने वाला फैसला लेते हुए दलित चेहरे चरणजीत चन्नी को पंजाब का सीएम बना दिया. माना जा रहा है सिद्धू चरणजीत सरकार में विभागों के बंटवारों से नाराज चल रहे हैं, मंत्रियों के विभाग बंटवारे में उनकी सलाह नहीं ली गई. वहीं कैप्टन अभी भी सिद्धू से खासे नाराज हैं.

 

LIVE TV
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news