close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

10 लाख रुपए की रिश्‍वत मांगने के आरोप में CBI ने रेलवे के 2 इंजीनियर को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने नार्दन सेंट्रल रेलवे के सीनियर डिवीजनल सिग्‍नल एण्‍ड टेलेकॉम इंजीनियर और डिवीजनल सिग्‍नल एण्‍ड टेलेकॉम इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों पर 10 लाख रुपए की रिश्‍वत मांगने का आरोप है.

10 लाख रुपए की रिश्‍वत मांगने के आरोप में CBI ने रेलवे के 2 इंजीनियर को किया गिरफ्तार
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: सीबीआई ने नार्दन सेंट्रल रेलवे के सीनियर डिवीजनल सिग्‍नल एण्‍ड टेलेकॉम इंजीनियर और डिवीजनल सिग्‍नल एण्‍ड टेलेकॉम इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. दोनों इंजीनियर्स पर दस लाख रुपए की रिश्‍वत मांगने का आरोप है. दोनों आरोपी वर्तमान समय में प्रयागराज में तैनात हैं. दोनों आरोपी एक कंपनी से रनिंग बिल एकाउंट का भुगतान करने के एवज में दस लाख रुपए की रिश्‍वत मांग रहे थे. शिकातयकर्ता की शिकायत पर सीबीआई ने दोनों मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

सीबीआई के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, दोनों आरोपियों को ट्रैप लगाकर दस लाख रुपए की रिश्‍वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के उपरांत दोनों आरोपियों के दफ्तर और आवास पर भी छापेमारी की गई है. तलाशी के दौरान दोनों आरोपियों के ठिकानों से 63 लाख रुपए नगद, 387 ग्राम ज्‍वैलरी सहित अन्‍य सामान बरामद किया गया है. इसके अलावा, मौके से सीबीआई ने डिक्‍स डिपोजिट और अन्‍य निवेश से संबंधित दस्‍तावेज भी बरामद किए हैं. सीबीआई के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद लखनऊ की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से दोनों को 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.