close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आंकड़ों के साथ ‘बाजीगरी’ कर रही है केंद्रीय सरकार: यशवंत सिन्हा

विपक्ष की रैली को संबोधित करते हुए सिन्हा ने कहा कि मौजूदा शासन में अगर आप सरकार की तारीफ करते हैं तो वह ‘देश भक्ति’ है और अगर आलोचना करते हैं तो वह ‘देश द्रोह’ है.

आंकड़ों के साथ ‘बाजीगरी’ कर रही है केंद्रीय सरकार: यशवंत सिन्हा
फोटो साभार- @AITCofficial

कोलकाता: कभी भाजपा का हिस्सा रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने शनिवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद यह पहली सरकार है जो विकास के आंकड़ों के साथ ‘बाजीगरी’ कर रही है. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा यहां आयोजित विपक्ष की रैली को संबोधित करते हुए सिन्हा ने कहा कि मौजूदा शासन में अगर आप सरकार की तारीफ करते हैं तो वह ‘देश भक्ति’ है और अगर आलोचना करते हैं तो वह ‘देश द्रोह’ है.

अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केन्द्रीय वित्त मंत्री रहे सिन्हा ने कहा कि आजादी के बाद यह पहली सरकार है जो जनता को मूर्ख बनाने के लिए विकास के झूठे और मनगढ़ंत आंकड़े पेश कर रही है.’’ कश्मीर समस्या का हल निकालने के लिए गठित समिति में शामिल रहे सिन्हा ने कहा कि जब उन्होंने प्यार-मोहब्बत वाले वातावरण में सभी तबके के लोगों से बात करने का सुझाव दिया था तो उन्हें ‘‘पकिस्तानी एजेंट’’ बताया गया था.

यहां तक कि मंच से उन्होंने नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला से सवाल किया, ‘‘क्या मैंने गलत कहा था?’’ इस पर अब्दुल्ला ने ‘ना’ में सिर हिलाया. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने नरेंद्र मोदी सरकार के नारे ‘सबका साथ, सबका विकास’ का भी मजाक बनाया. उन्होंने इसे ‘सबका साथ, सबका विनाश’ बताया.