close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंफाल एयरपोर्ट: सीआईएसएफ ने दिल्‍ली आ रहे यात्री से बरामद किया 1.12 करोड़ का सोना

सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देने के लिए आरोपी यात्री ने सोने के बिस्‍कुटों को ब्‍लैक टेप से लपेट रखा था. 

इंफाल एयरपोर्ट: सीआईएसएफ ने दिल्‍ली आ रहे यात्री से बरामद किया 1.12 करोड़ का सोना
सीआईएसएफ द्वारा इंफाल एयरपोर्ट से जब्‍त किया गया सोना और गिरफ्तार यात्री.

नई दिल्‍ली: डोमेस्टिक रूट से सोने की तस्‍करी करने की कोशिश कर रहे एक यात्री को सीआईएसएफ ने गिरफ्तार किया है. यह इंफाल एयरपोर्ट का है. सीआईएसएफ ने इस यात्री के कब्‍जे से 3.5 किलो सोना बरामद किया है. बरामद किए गए सोने की कीमत करीब 1.12 करोड़ रुपए आकी गई है. सीआईएसएफ आरोपी यात्री को सोना सहित कस्‍टम के हवाले कर दिया है. वहीं कस्‍टम ने इस यात्री के खिलाफ विभिन्‍न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है. 

सीआईएसएफ के एआईजी हेमेंद्र सिंह के अनुसार, इंफाल एयरपोर्ट पर तैनात असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर सुमित कुमार यादव ने एक यात्री को प्रोफाइलिंग के आधार पर जांच के लिए रोका. इस यात्री को उसके सामान के साथ रैंडम चेकिंग प्‍वाइंट पर लाया गया. इस यात्री के बैगेज का एक्‍स-रे कराया गया. एक्‍स-रे के दौरान सीआईएसएफ के अधिकारियों को बैग के भीतर संदिग्‍ध दिखा. जिसके बाद इस यात्री की मौजूदगी में उसके बैग की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान इसके बैग से 21 गोल्‍ड बार बरामद किए गए. 

एआईजी हेमेंद्र सिंह ने बताया कि बैग से बरामद हुए सोने का कुल भार करीब 3.5 किलो था. भारतीय बाजार में बरामद किए गए सोने की कीमत करीब 1.12 करोड़ रुपए आकी गई है. उन्‍होंने बताया कि सुरक्षा एजेसियों को चकमा देने के लिए इस शख्‍स ने ब्‍लैक टेप से सोने के बिस्‍कुट को रैप कर रखा था. बावजूद इसके सीआईएसएफ ने सफलता पूर्वक इसके बैग से सोना बरामद कर लिया. 

उन्‍होंने बताया कि इंफाल एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए आरोपी यात्री की पहचान प्रमोद कुमार के रूप में हुई है. वह राजस्‍थान के झुंझुनुं का रहने वाला है. वह एयर एशिया की फ्लाइट से दिल्‍ली रवाना होने वाला था. वह अपने मंसूबों में सफल होता इससे पहले सीआईएसएफ ने उसे हिरासत में ले लिया. उन्‍होंने बताया कि आरोपी यात्री को कस्‍टम की एयर इंटेलीजेंस यूनिट के हवाले कर दिया गया है. आरोपी यात्री पर आगे की कार्रवाई कस्‍टम द्वारा की जा रही है.