close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तस्‍करी के लिए बैग में बनाई गुप्‍त स‍तह, CISF की सतर्कता से नाकाम हुए मंसूबे

लाखों की कीमत की ड्रग्‍स को गोवा एयरपोर्ट से दोहा ले जाने की कोशिश में थे तस्‍कर.

तस्‍करी के लिए बैग में बनाई गुप्‍त स‍तह, CISF की सतर्कता से नाकाम हुए मंसूबे

नई दिल्‍ली: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की सतर्क इंटेलीजेंस टीम ने गोवा एयरपोर्ट से ड्रग्‍स तस्‍करी की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है. सीआईएसएफ ने आरोपी तस्‍कर के कब्‍जे से 3.518 किलो हशीश बरामद की है. बरामद की गई हशीश की अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कीमत करीब 17.59 लाख रुपए आंकी गई है. सीआईएसएफ ने आरोपी शख्‍स को बरामद हशीश के साथ नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो के हवाले कर दिया है. 

गोवा से दोहा जा रहा था आरोपी 
सीआईएसएफ के असिस्‍टेंट इंस्‍पेक्‍टर जनरल हेमेंद्र सिंह के अनुसार, आरोपी तस्‍कर की पहचान 36 वर्षीय शरीफ शेख के रूप में हुई है. आरोपी शरीफ शेख मूल रूप से उत्‍तरी गोवा का रहने वाला है. उसे कतर एयरलाइंस की फ्लाइट  QR-523 से सोमवार तड़के 4 बजे दोहा के लिए रवाना होना था. एआईजी हेमेंद्र सिंह के अनुसार, आरोपी रात्रि करीब 2:15 बजे गोवा एयरपोर्ट पहुंचा. जहां प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी के दौरान उसके बैग से ड्रग्‍स बरामद किए गए.

Goa Airport 1

तस्‍करी के लिए बैग में बनाई गुप्‍त सतह
सीआईएसएफ के एआईजी हेमेंद्र सिंह के अनुसार, प्री-इंबार्केशन सिक्‍योरिटी चेक के दौरान सीआईएसएफ के सब इंस्‍पेक्‍टर चंद्र भूषण को आरोपी की हरकतों पर शक हुआ. शक के आधार पर उसके हैंड बैगेज का एक्‍स-रे कराया गया. जिसमें सीआईएसएफ के अधिकारियों को कुछ संदिग्‍ध चीजें नजर आई. बैग की तलाशी लेने पर सीआईएसएफ के अधिकारियों को एक गुप्‍त सतह मिली. जिसमें 3.518 किलो हशीश को छिपाया गया था. 

मददगारों की तलाश में एनसीबी
उन्‍होंने बताया कि हशीश की बरामदगी के बाद सीआईएसएफ ने तत्‍काल इसकी जानकारी नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) को दी. मौके पर पहुंची एनसीबी की टीम ने आरोपी को अपनी हिरासत में लेकर बरामद ड्रग्‍स को जब्‍त कर लिया है. एनसीबी अब आरोपी की मदद से नेटवर्क में शामिल अन्‍य तस्‍करों की पहचान करने की कोशिश में जुट गई है.