close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नौकरी से निकाले जाने के बाद खुदकुशी के इरादे से मेट्रो स्‍टेशन पहुंचा युवक, और फिर ...

सीआईएसएफ के सतर्क जवानों ने न केवल युवक के इरादों को भांप दिया, बल्कि खुदकुशी के इस प्रयास को विफल भी कर दिया. 

नौकरी से निकाले जाने के बाद खुदकुशी के इरादे से मेट्रो स्‍टेशन पहुंचा युवक, और फिर ...
सीआईएसएफ के कांस्‍टेबल नरेंद्र ने समय रहते खतरे को पहचान कर युवक की जान बचा ली. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: सीआईएसएफ के जवानों की सतर्कता के चलते 20वर्षीय एक युवक की समय रहते जान बचा ली गई. दरअसल, यह युवक खुदकुशी के इरादे से रोहिणी ईस्‍ट मेट्रो स्‍टेशन पहुंचा था. युवक मेट्रो की वॉल से कूदने ही वाला था, तभी सीआईएसएफ के जवानों ने मौके पर पहुंच कर उसे पकड़ लिया. सीआईएसएफ जवानों की इस त्‍वरित कार्रवाई के चलते इस युवक की समय रहते जान बचा ली गई. 

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, रोहिणी ईस्‍ट मेट्रो स्‍टेशन में तैनात सीआईएसएफ के सीसीटीवी आब्‍जर्वर ने देखा कि युवक लंबे समय से प्‍लेटफार्म नंबर एक पर टहल रहा है. प्‍लेटफार्म पर लगातार ट्रेनों के आने और जाने का सिलसिला जारी था, लेकिन इस युवक का ध्‍यान ट्रेनों की तरफ था ही नहीं. संदेह होने पर सीसीटीवी आब्‍जर्वर ने इस युवक पर कड़ी नजर रखना शुरू कर दिया. 

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करने के लिए एयरपोर्ट के भीतर ले रहा था सेल्‍फी, लेकिन तभी ...

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, कुछ देर प्‍लेटफार्म पर टहलने के बाद यह युवक वॉल पर चढ़ कर बैठ गया. सीसीटीवी आब्‍जर्वर ने देखा कि यह युवक बार-बार सड़क की तरफ निहार रहा है और उसके चेहरे के भाव लगातार बदलते जा रहे हैं. इस घटनाक्रम के बाद सीआईएसएफ के सीसीटीवी आर्ब्‍जवर को युवक के इरादे समझने में देर नहीं लगी. 

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर नहीं दे पाए 15 लाख रुपए का हिसाब, कानूनी शिकंजे में फंसे दो मुसाफिर

उन्‍होंने बताया कि सीसीटीवी आब्‍जर्वर ने तत्‍काल वायरलेस सेट पर इस बाबत अपने अन्‍य सहयोगियों को सूचना दी. वायलेस सेट पर मैसेज फ्लैश होते ही स्‍टेशन पर मौजूद सीआईएसएफ के अन्‍य जवान प्‍लेटफार्म की तरफ दौड़ पड़े. यह युवक सड़क की तरफ छलांग लगाता, इससे पहले सीआईएसएफ के जवानों ने उसे पकड़ लिया. जिसके बाद, बमुश्किल इस युवक को कंट्रोल रूम लाया गया. 

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली एयरपोर्ट: तस्‍करों के लिए मददगार बने इन 15 रास्‍तों को सालों से है कस्‍टम के हवलदारों की दरकार

 

कंट्रोल रूम पहुंचने के बाद सीआईएसएफ के जवानों ने मनोविज्ञान का सहारा लेकर इस युवक से बातचीत शुरू की. युवक ने बताया कि वह दिल्‍ली के लाडो सराय इलाके में रहता है. वह दिल्‍ली के एक होटल में काम करता था. किन्‍हीं कारणों से उसे नौकरी से निकाल दिया गया, जिसको लेकर वह परेशान और दुखी था. इसी परेशानी में वह मेट्रो स्‍टेशन खुदकुशी के इरादे से पहुंचा था.