Delhi: दिवाली में पटाखों पर पाबंदी के सवाल पर पुलिस कमिश्‍नर ने कही ये बात
Advertisement

Delhi: दिवाली में पटाखों पर पाबंदी के सवाल पर पुलिस कमिश्‍नर ने कही ये बात

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने आने वाले दिनों में त्योहारों के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा इंतजामों पर कहा कि पुलिस ने सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए हैं. पुलिस ने भीड़भाड़ वाले बाजारों में गश्त बढ़ा दी है. होटल, लॉज आदि की तलाशी ली जा रही है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिवाली में पटाखों पर पाबंदी के सवाल पर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा. इसके मद्देनजर दिल्ली के सभी जिलों और थानों को अवगत करा दिया गया है. साथ ही महिला सुरक्षा पर राकेश अस्थाना ने कहा कि महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस ने कई बड़े प्रयास किए हैं, जिसमें कई जिलों के डीसीपी की कमान महिला पुलिस अफसरों को और थाने में एसएचओ (SHO) भी महिला तैनात की गई हैं. राकेश अस्थाना ने यह भी कहा कि इस तैनाती का यह भी सच है कि महिला और पुरुषों में किसी भी तरह का फर्क नौकरी को लेकर नहीं किया गया है.

  1. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना का इंटरव्यू
  2. त्योहारों को लेकर दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
  3. अस्थाना ने किसानों के आरोपों का भी दिया जवाब

ड्रग्स पर नकेल कसने को तैयार दिल्ली पुलिस

दिल्ली में ड्रग्स और ड्रग पेडलर पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली के सभी जिलों में नारकोटिक्स सेल (Narcotics Cell) है, जो ड्रग सप्लायर पेडलर के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. आपको बता दें कि ड्रग्स को लेकर आने वाले दिनों में दिल्ली पुलिस कई बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में हैं. साइबर क्राइम के मामलों पर राकेश अस्थाना ने बताया कि आज के दौर का सबसे बड़ा अपराध साइबर क्राइम है. इसके लिए दिल्ली पुलिस ने स्पेशलाइज्ड साईपैड यूनिट मौजूद है, जिसमें आईटी प्रोफेशनल लोग काम कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस के हर जिलों में एक साइबर सेल थाना बनाया जाएगा और जल्द ही इसका नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: 5 हजार KM तक मार करने वाली अग्नि-5 का सफल परीक्षण, दुश्मन की काल है ये 'महामिसाइल'

सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद होने का दिया आश्वासन

हाल ही में राकेश अस्थाना ने सभी जिलों से पीसीआर को मर्ज कर दिया गया था, जिसके परिणाम अब सामने आने लगे हैं. दिल्ली में पहले जो रिस्पॉन्स टाइम 7 मिनट था वो अब घट के 3 मिनट हो गया है. साथ ही थाने में पीसीआर मर्ज होने के बाद अलग-अलग थानों की पुलिस कर्मियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. गौरतलब है कि हाल ही में हुए रोहिणी कोर्ट गैंगवार (Rohini Court Gangwar) के मुद्दे पर पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि दिल्ली के सभी कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पहले से भी ज्यादा सख्त कर दी गई है और सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. साथ ही मेटल डिटेक्टर (Metal Detector) की संख्या बढ़ाई गई है और खराब पड़े मेटल डिटेक्टरों को ठीक किया गया है. इसके अलावा पुलिस बल की संख्या भी बढ़ाई गई है.

यह भी पढ़ें: मैच में पाकिस्तान की जीत पर देश के खिलाफ की नारेबाजी, योगी सरकार ने लिया सख्‍त एक्‍शन

किसानों के आरोपों का दिया जवाब

राकेश अस्थाना ने दिल्ली में बैठे किसानों के उस आरोप का जवाब देते हुए कहा जिसमें राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया था कि बैरिकेड दिल्ली पुलिस ने लगाए हैं और रास्ता बंद किया है. इस पर राकेश अस्थाना ने बताया कि यह बैरिकेड नोएडा लॉ एंड ऑर्डर की सिचुएशन को देखते हुए लगाए गए थे. अब किसानों से बातचीत की जा रही है और उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही यह रास्ता आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

LIVE TV

Trending news