Communal Clash: कर्नाटक के बागलकोट जिले में दो समुदायों में हुई झड़प, 4 लोग घायल; लोगों के इकट्ठा होने पर लगी पाबंदी
Advertisement
trendingNow11247308

Communal Clash: कर्नाटक के बागलकोट जिले में दो समुदायों में हुई झड़प, 4 लोग घायल; लोगों के इकट्ठा होने पर लगी पाबंदी

Communal Clash in Bagalkot Karnataka: कर्नाटक के बागलकोट जिले के कुरुर टाउन इलाके में सांंप्रदायिक तनाव बना हुआ है. बुधवार शाम दो समुदायों में हुई झड़प में 4 लोग घायल हो गए. 

Communal Clash: कर्नाटक के बागलकोट जिले में दो समुदायों में हुई झड़प, 4 लोग घायल; लोगों के इकट्ठा होने पर लगी पाबंदी

Communal Clash in Bagalkot Karnataka: कर्नाटक के बागलकोट जिले के कुरुर टाउन इलाके में बुधवार शाम को उस समय धार्मिक तनाव की स्थिति बन गई, जब 2 सम्प्रदाय के लोग आपस मे भिड़ (Communal Clash) गए. मार पीट की इस घटना के पीछे का असल कारण लड़की से छेड़छाड़ की घटना को माना जा रहा है. बुधवार शाम को बीच बाजार हुई इस घटना में दोनों समुदाय के 4 लोगों के घायल होने की पुष्टि जिला प्रशासन ने की है. घटना के दौरान आगजनी और तेज हथियारों का भी इस्तेमाल किया गया. हालात संभालने के लिए पुलिस-प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी. 

बुधवार शाम हुए झड़प की घटना

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक घटना बुधवार शाम उस समय हुई, जब दो सम्प्रदाय के लोग लड़की से छेड़छाड़ के मामले में आपस में भिड़ (Communal Clash) गए. इस घटना में समुदाय विशेष की ओर से किए गए हमले में लक्ष्मण कट्टीमनी और अरुण कट्टीमनी नाम के दो युवक घायल हो गए. दोनों पर तेज धार वाले हथियारों से हमला किया गया था. सभी घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

जिले में 8 जुलाई तक धारा-144 लागू

घटना के बाद से इलाके में तनाव पसरा हुआ है. जिला प्रशासन और पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर स्थिति पर नियंत्रण कर लिया है. बादामी तालुक के कडुड इलाके में 8 जुलाई तक के लिए धारा 144 लगा दी गई है. साथ ही तनावपूर्ण स्थिति (Communal Clash) को देखते हुए गुरुवार यानी आज के लिए स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. इस समय स्थिति को तनावपूर्ण लेकिन  नियंत्रण में बताई जा रहा है. जिले के एसपी और अन्य प्रशासनिक अधिकारी करूर टाउन क्षेत्र में कैंप कर रहे हैं.

लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

प्रशासन के अफसरों ने लोगों ने अपील की है कि वे शांति बनाए रखें और शहर में कहीं भी अनावश्यक जमावड़ा न लगाएं. ऐसा करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है. इसके साथ ही इंटरनेट पर गलत सूचनाओं और अफवाहों से बचने की अपील भी की गई है. पुलिस अफसरों ने चेतावनी दी कि अगर सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई तो दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

LIVE TV

Trending news