close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी में जाने की अटकलों पर बोले जितिन प्रसाद, ''काल्पनिक सवाल पर जवाब क्यों दूं''

लोकसभा चुनाव 2019 के रण में कांग्रेस से कई नेता बीजेपी में जा चुके हैं. जित‍िन प्रसाद से जुड़ी खबरों के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह कुछ और नहीं, बल्कि बकवास है.’

बीजेपी में जाने की अटकलों पर बोले जितिन प्रसाद, ''काल्पनिक सवाल पर जवाब क्यों दूं''
यूपीए सरकार में जि‍त‍िन प्रसाद केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं.

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने भाजपा में शामिल होने से जुड़ी अटकलों पर शुक्रवार को कहा कि वह काल्पनिक सवाल का कोई जवाब नहीं देंगे. प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस तरह के सवाल का कुछ आधार होना चाहिए. मुझे किसी काल्पनिक प्रश्न का उत्तर क्यों देना चाहिए?’ मीडिया के एक हिस्से में ऐसी खबरें हैं कि जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल होने की तैयारी में हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रसाद से जुड़ी खबरों के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह कुछ और नहीं, बल्कि बकवास है.’

गौरतलब है कि प्रसाद को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में धौरहरा लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है.  इससे पहले शुक्रवार को खबरें आईं कि यूपी में कांग्रेस का चेहरा और धौरहरा सीट से उम्‍मीदवार जि‍त‍िन प्रसाद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. उनके बारे में कहा गया कि वह कांग्रेस आलाकमान से नाराज चल रहे हैं. उन्‍हें मनाने की पूरी कोश‍िशें की जा रही हैं.

जित‍िन प्रसाद यूपी में कांग्रेस का ब्राह्मण चेहरा
जितिन प्रसाद का पर‍िवार कांग्रेस से जुड़ा रहा है. लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान उनके भाई और भाभी बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसलिए भी माना जा रहा था कि वह बीजेपी में शा‍म‍िल हो सकते हैं. लेकिन अंत में उन्‍होंने खुद ही इन खबरों का खंडन कर दिया.

विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं जितिन प्रसाद
इससे पहले 2017 में जि‍तिन प्रसाद यूपी में कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए गठबंधन किया था.

input : Bhasha