इस्तीफा देने पर कांग्रेस नेता नसीम खान बोले- उर्मिला मातोंडकर को ऐसा नहीं करना चाहिए था
Advertisement
trendingNow1572320

इस्तीफा देने पर कांग्रेस नेता नसीम खान बोले- उर्मिला मातोंडकर को ऐसा नहीं करना चाहिए था

उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस से इस्तीफा देने का ऐलान करते हुए मीडिया को बयान जारी किया है. उर्मिला का कहना है. मैंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है.

.(फाइल फोटो)

मुंबई: कांग्रेस नेता नसीम खान ने मंगलवार को उर्मिला मातोंडकर के इस्तीफे के फैसले को गलत निर्णय बताया. उन्होंने कहा कि, उर्मिला को पार्टी में बहुत सम्मान मिला है. उन्होंने जो भी मुद्दे उठाए हैं उस पर कांग्रेस की अनुशासन समिति इस पर विचार कर रही है. नसीम खान ने कहा कि, उर्मिला को ऐसा गलत निर्णय नही लेना चाहिए था. आपको बता दें कि उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस से इस्तीफा देने का ऐलान करते हुए मीडिया को बयान जारी किया है. उर्मिला का कहना है. मैंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है.

इस्तीफा देने का खयाल मेरे दिमाग में उसी वक्त आ गया था जब बार-बार कोशिशों के बावजूद मेरी 16 मई को लिखी गई चिट्ठी पर तत्कालीन मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने कोई एक्शन नहीं लिया. इतना ही नहीं मेरी चिट्ठी में लिखी गई गोपनीय बातें मीडिया को भी लीक कर दी गई. ये मेरे विचार में मेरे साथ धोखा था.

उर्मिला ने अपने बयान में कहा, 'मेरे बार बार विरोध के बावजूद किसी को इस  बारे में कोई चिंता नहीं थी. हद तो तब हो गई जब चुनाव में खराब प्रदर्शन के लिए जिन लोगों के नाम मैंने चिट्ठी में लिखे थे. उनके खिलाफ कार्रवाई न कर जगह पार्टी ने और बड़ी जिम्मेदारी से उन्हें नवाज़ा. 

'लोगों की भलाई के लिए काम करती रहूंगी' 
उर्मिला ने कहा, 'यह साफ है कि मुंबई कांग्रेस के महत्वपूर्ण पदाधिकारी पार्टी के भले के लिए संगठन में बदलाव लाने के लिए या तो सक्षम नहीं हैं या इसके लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं. मेरी सामाजिक और राजनीतिक संवेदनाएं इस बात की इजाजत नहीं देती कि पार्टी के कुछ लोग मुंबई कांग्रेस के भले के लिए काम करने की जगह अपने निहित स्वार्थ की पूर्ति के लिए मेरा इस्तेमाल करें.'

उर्मिला ने अपने बयान में कहा, 'मैं लोगों की भलाई के लिए पूरी ईमानदारी और गरिमा के साथ काम करती रहूंगी और अपनी विचारधारा और सोच पर कायम रहूंगी. उर्मिला किसी और पार्टी मे जाएंगी या नहीं इस बारे में उन्होंने फिलहाल कोई संकेत नहीं दिया है.

Info: Ramraje Shinde

Trending news