अपनी पार्टी के खिलाफ वोट मांग रहीं कांग्रेस MP परनीत कौर, पति अमरिंदर सिंह को जिताने की अपील
Advertisement

अपनी पार्टी के खिलाफ वोट मांग रहीं कांग्रेस MP परनीत कौर, पति अमरिंदर सिंह को जिताने की अपील

कांग्रेस (Congress) सांसद परनीत कौर (Preneet Kaur) शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) की एक बैठक में शामिल हुईं. पंजाब विधानसभा चुनाव में अपने पति तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Captain Amarinder Singh) के लिए वोट मांगा.

फाइल फोटो

पटियाला: कांग्रेस (Congress) सांसद परनीत कौर (Preneet Kaur) शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) की एक बैठक में शामिल हुईं. पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022)  में अपने पति तथा सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Captain Amarinder Singh) के लिए वोट मांगा.

पिछले साल पंजाब प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के साथ कड़वाहट कारण कांग्रेस आलाकमान द्वारा मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद अमरिंदर सिंह ने नयी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) बनाई थी.

बगावती तेवर पर नहीं दिया इस्तीफा

पटियाला से सांसद कौर ने शनिवार को बीजेपी (BJP) की सभा में हिस्सा लिया क्योंकि इसका आयोजन उनके पति और भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी अमरिंदर सिंह के लिए आयोजित की गई थी.

अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पीएलसी, भाजपा और शिअद (संयुक्त) के साथ गठबंधन में राज्य विधानसभा चुनाव लड़ रही है. गौरतलब है कि अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) पटियाला (Patiala) शहरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- हिजाब विवाद के बीच ओवैसी का ट्वीट, बोले- 'एक दिन एक हिजाबी बनेगी देश की PM'

पटियाला के बारे में मशहूर कहावत

कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलग से पार्टी बना लेने के बाद पटियाला का चुनावी चक्रव्यूह और दिलचस्प हो गया है. वहीं कांग्रेस के लिए प्रचार से दूर रहने वाली परनीत कौर के इस कदम से उनके अगले राजनीतिक कदम को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. दरअसल, कुछ दिन पहले पटियाला (शहरी) से कांग्रेस प्रत्याशी विष्णु शर्मा ने कौर से या तो पार्टी के लिए प्रचार करने या इस्तीफा देने को कहा था.

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और उनकी जगह उनकी पत्नी नवजोत कौर ने चुनाव प्रचार अभियान का जिम्मा संभाला है. गौरतलब है कि नवजोत कौर भी साल 2012 से 2017 तक अमृतसर ईस्ट विधानसभा क्षेत्र से विधायक रही हैं. गौरतलब है कि पंजाब के पटियाला शहर के बारे में कहा जाता है कि यहां पॉलिटिक्स हो या पैग, दोनों किंग साइज होते हैं. ऐसे में पटियाला की सभी सीटों पर होने वाले चुनावों पर सभी की निगाहें लगी हैं.

(इनपुट भाषा के साथ)

LIVE TV

 

Trending news