2019 चुनाव : कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, सोनिया रायबरेली और राहुल अमेठी से लड़ेंगे चुनाव
trendingNow1504538

2019 चुनाव : कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, सोनिया रायबरेली और राहुल अमेठी से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने जो पहली सूची जारी की है, उसमें प्रियंका गांधी का नाम नहीं है.

कुल 15 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई जिसमें चार गुजरात से और ग्यारह उत्तर प्रदेश से हैं.

नई दिल्ली: तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को साफ कर दिया कि सोनिया गांधी रायबरेली से ही चुनाव लड़ेंगी और राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस ने लोक सभा चुनाव 2019 के लिए सबसे पहले अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. कुल 15 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई जिसमें चार गुजरात से और ग्यारह उत्तर प्रदेश से हैं. उत्तर प्रदेश से 11 लोगों को जो टिकट मिला है उसमें अधिकतर उन लोगों को टिकट मिला है जो पहले कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद रहे हैं. पहली सूची में प्रियंका गांधी का नाम नहीं है. 

उत्तर प्रदेश में रायबरेली से सोनिया, अमेठी से राहुल गांधी, फर्रुखाबाद से पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, धौरहरा से जितिन प्रसाद, बदायूं से सलीम शेरवानी, कुशीनगर से आरपीएन सिंह, फैजाबाद से निर्मल खत्री और सहारनपुर से इमरान मसूद को उम्मीदवार बनाया गया है. इसी तरह उन्नाव से अनु टंडन, अकबरपुर से राजाराम पाल और जालौन से बृजलाल खबरी को टिकट दिया गया है. गुजरात में अहमदाबाद-पश्चिम से राजू परमार, आणंद से भरत सिंह सोलंकी, वडोदरा से प्रशांत पटेल और छोटा उदयपुर से रंजीत मोहनसिंह राठवा को उम्मीदवार घोषित किया गया है. 

 

पहली लिस्ट में प्रियंका का नाम नहीं
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जो पहली लिस्ट जारी की है, उसमें प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम नहीं है. इसी बीच, प्रियंका गांधी शुक्रवार को फिर से यूपी के दौरे पर जा सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक, सक्रिय राजनीति में आने के बाद प्रियंका दूसरी बार यूपी जाएंगी. यह दौरा तीन दिन का होगा. प्रियंका प्रदेश कार्यालय में ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक में शामिल हो सकती हैं. प्रियंका गांधी कल रात लखनऊ में ही रुक सकती हैं. लखनऊ के बाद रायबरेली और प्रयागराज में प्रियंका का कार्यक्रम प्रस्तावित है.  

(इनपुट: विशाल पांडे)

Trending news