close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस कार्यकर्ता भूषण पाटिल का जवाब, 'उर्मिला मातोंडकर के आरोप गलत हैं'

उर्मिला ने 16 मई को तत्कालीन मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को लिखे पत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हार का ठीकरा फोड़ा है. 

कांग्रेस कार्यकर्ता भूषण पाटिल का जवाब, 'उर्मिला मातोंडकर के आरोप गलत हैं'
उर्मिला का लेटर मीडिया में लीक हो गया है.

मुंबई: कांगेस कार्यकर्ता भूषण पाटिल ने मंगलवार को उर्मिला मातोंडकर के आरोपों को खारिज कर दिया. उर्मिला ने 16 मई को तत्कालीन मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को लिखे पत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हार का ठीकरा फोड़ा है.  उर्मिला का लेटर मीडिया में लीक हो गया है. अपने पत्र के अंत में अभिनेत्री ने संदेश कोंडविलकर और भूषण पटेल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की है. उधर, भूषण पाटिल ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दोष नहीं दिया जाना चाहिए. उर्मिला द्वारा लगाए गए आरोप गलत हैं. कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए जान लगा दी. 

पाटिल ने कहा, "उर्मिला ने पार्टी कार्यकर्ताओं को अपनी हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है. सब कुछ ठीक था. उर्मिला ने मुझे कैंपेन के लिए धन्यवाद भी दिया था. मैं इस पत्र के सामने आने के बाद हैरान हूं. यह पत्र अगर मई में लिखा गया था तो फिर जुलाई में सामने क्यों आया?  हमें स्पष्टीकरण के लिए समय क्यों नहीं दिया गया." 

उधर, उर्मिला मातोंडकर निरुपम बनाम देवड़ा लड़ाई में घसीटे जाने को लेकर नाराज हैं. उर्मिला ने अपना गुस्सा जताते हुए कहा, "ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है की एक गोपनीय खत को सार्वजनिक कर दिया गया है. हर पार्टी में मसले सुलझाए जाते हैं. मैंने देश सेवा के लिए कांग्रेस ज्वाइन की थी न की किसी पर्सनल इंट्रेस्ट या एजेंडे  के लिए.'' 

नौ पन्नों का ये लेटर उर्मिला ने 16 मई को तात्कालीन मुंबई कांग्रेस चीफ मिलिंद देवरा को लिखा था और तब से इस लेटर को दबाये रखा गया. पर जैसे ही पूर्व मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने देवड़ा के ऊपर राजनैतिक हमला बोला, ये लेटर मीडिया को लीक कर दिया गया. मातोंडकर ने मुंबई उत्तर से गोपाल शेट्टी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था जिसमें उन्हें 4,65,000 वोट से हार का सामना करना पड़ा था. बीजेपी-शिवसेना ने मुंबई की सभी छह सीटों पर जीत हासिल की थी.