Puja Khedkar Controversy: अंडरग्राउंड हुईं, नाम बदला, लॉज में छिपीं, विवादित पूजा खेडकर की मां 'इंदूबाई' कैसे पकड़ में आई?
Advertisement
trendingNow12342343

Puja Khedkar Controversy: अंडरग्राउंड हुईं, नाम बदला, लॉज में छिपीं, विवादित पूजा खेडकर की मां 'इंदूबाई' कैसे पकड़ में आई?

Puja Khedkar's Mother Arrest: विवादित ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर फर्जी आईडी का इस्तेमाल कर और नाम बदलकर "इंदुबाई" बनकर एक लॉज में छुपी हुई थीं. एक वायरल वीडियो के मामले में गुरुवार सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. वीडियो में मनोरमा खेडकर को पिस्तौल लहराते हुए और कुछ ग्रामीणों, किसानों और पत्रकारों को धमकाते हुए दिख रही हैं.

Puja Khedkar Controversy: अंडरग्राउंड हुईं, नाम बदला, लॉज में छिपीं, विवादित पूजा खेडकर की मां 'इंदूबाई' कैसे पकड़ में आई?

Manorama Khedkar As Indubai: देश भर में चर्चित और विवादित ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को एक वायरल वीडियो के सिलसिले में गुरुवार सुबह रायगढ़ जिले के एक लॉज से पुणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बेटी विवाद के सामने आए वायरल वीडियो में मनोरमा खेडकर पिस्तौल लहराते हुए और कुछ ग्रामीणों, किसानों और पत्रकारों को धमकाते हुए दिख रही हैं.

लॉज तक पहुंचने के लिए किराए पर ली थी प्राइवेट कैब

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर ने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में एक लॉज में कमरा पाने के लिए फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल किया था. पुलिस ने बताया कि उसने लॉज तक पहुंचने के लिए एक प्राइवेट कैब किराए पर ली थी और कैब ड्राइवर के साथ वहां रह रही थी, जिसे उसने अपने बेटे के रूप में पेश किया था. 

मनोरमा खेडकर पर हत्या के प्रयास सहित कई आरोप हैं

मनोरमा खेडकर पर हत्या के प्रयास सहित कई आरोप हैं. पुणे की एक अदालत ने उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. पुलिस की कई टीमें वायरल वीडियो से जुड़े मामले में सह-आरोपी मनोरमा खेडकर और उनके पति दिलीप खेडकर की तलाश कर रही थीं. हालांकि, दिलीप खेडकर की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है.

पुलिस ने जीपीएस के जरिए ढूंढा मनोरमा खेडकर का लोकेशन

पुलिस सूत्र ने बताया, "मनोरमा ने एक प्राइवेट टैक्सी किराए पर ली और कथित होटल या लॉज पहुंची. वह कैब ड्राइवर के साथ वहां रह रही थी और उसने उसे अपने बेटे के रूप में पेश किया था. उसने वहां रुकने के लिए एक फर्जी आईडी कार्ड का इस्तेमाल किया था जिससे उसकी पहचान इंदुबाई के रूप में हुई."
सूत्रों ने कहा है कि उन्होंने जीपीएस का उपयोग करके उसका पता लगाया और फिर उसे लॉज में हिरासत में ले लिया. 

लॉज के बाहर सीसीटीवी कैमरे में मनोरमा खेडकर का फुटेज

लॉज के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में मनोरमा खेडकर को पुणे लाने और गिरफ्तार करने से पहले पुलिस वाहन तक ले जाते हुए कैद किया गया. सीसीटीवी कैमरे में मनोरमा खेडकर को हिरासत में लेते हुए कैद किया गया है. मनोरमा खेडकर को मुसीबत में डालने वाला यह वीडियो उनकी  बेटी पूजा खेडकर को लेकर चल रहे विवाद के बीच सामने आया और वायरल हुआ है.

पुणे के कलेक्टर सुहास दिवसे की शिकायत के बाद कई खुलासे

2023-बैच की ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर ने कुछ हफ्ते पहले तब सुर्खियां बटोरीं, जब पुणे के कलेक्टर सुहास दिवसे ने महाराष्ट्र की मुख्य सचिव सुजाता सौनिक को पत्र लिखकर बताया कि पूजा खेडकर ने कई वीआईपी मांगें उठाईं थी. इनकी वह अपनी परिवीक्षा (प्रोबेशन) के दौरान हकदार नहीं थीं. इसके बाद पूजा खेडकर से जुड़े मामलों और विवादों की एक सीरीज शुरू हो गई. इससे कई चौंकाने वाले खुलासे हुए.

पूजा खेडकर के यूपीएससी में चयन की जांच के लिए पैनल

इस बात पर सवाल उठाए गए कि पूजा खेडकर ने यूपीएससी के लिए कठिन चयन प्रक्रिया को कैसे पार किया. शुरुआती जांच के बाद पाया गया कि उसने शारीरिक विकलांगता और ओबीसी उम्मीदवारी के लिए छूट का लाभ उठाया था, लेकिन उसके ऐसी छूट के लिए पात्र नहीं होने के आरोप सामने आए. उनका दो साल का प्रशिक्षण अब रोक दिया गया है. आईएएस में उनके चयन की जांच केंद्र द्वारा गठित एक पैनल द्वारा की जा रही है.

ये भी पढ़ें - Puja Khedkar Controversy: पूजा खेडकर ही नहीं माता-पिता तक भी पहुंची जांच की आंच, जानिए अंडरग्राउंड हुए पैरेंट्स के कारनामे

पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर भी जांच के दायरे में

इस बीच पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर भी निशाने पर आ गए हैं. उन पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. ऐसा पाया गया कि महाराष्ट्र सरकार के सेवानिवृत्त अधिकारी को भ्रष्टाचार के आरोप में दो बार निलंबित किया गया था, क्योंकि व्यापारियों ने उन पर जबरन वसूली का आरोप लगाया था. पुणे एंटी करप्शन ब्यूरो ने अब उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी है. ब्यूरो ने उनके बारे में रिपोर्ट हेडक्वार्टर को भेज दी है.

ये भी पढ़ें - IAS Pooja Khedkar: ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ा एक्शन, ट्रेनिंग रद्द कर मसूरी एकेडमी की गईं तलब

Trending news