Puja Khedkar Controversy: पूजा खेडकर ही नहीं माता-पिता तक भी पहुंची जांच की आंच, जानिए अंडरग्राउंड हुए पैरेंट्स के कारनामे
Advertisement
trendingNow12340754

Puja Khedkar Controversy: पूजा खेडकर ही नहीं माता-पिता तक भी पहुंची जांच की आंच, जानिए अंडरग्राउंड हुए पैरेंट्स के कारनामे

Puja Khedkar Family Update: विवादित ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर के साथ ही उनका पूरा परिवार अब जांच के दायरे में है. पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर की आय से अधिक संपत्ति की जांच चल रही है और मां मनोरमा खेडकर तक पिस्तौल लेकर किसानों और पत्रकारों को धमकाने के मामले में जांच की आंच पहुंच चुकी है. जानकारी के मुताबिक, पूजा खेडकर के माता-पिता अंडरग्राउंड हो गए हैं.

Puja Khedkar Controversy: पूजा खेडकर ही नहीं माता-पिता तक भी पहुंची जांच की आंच, जानिए अंडरग्राउंड हुए पैरेंट्स के कारनामे

Puja Khedkar UPSC News: विवादित मामले का सिलसिला थमता नहीं देख संघ लोक सेवा आयोग ने ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर की ट्रेनिंग रोककर महाराष्ट्र से वापस मसूरी बुला लिया था. उसके बाद पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर और पिता दिलीप खेडकर के कारनामों की जांच भी शुरू की गई है. जांच की आंच बढ़ता देख दोनों के अंडरग्राउंड होने की खबर सामने आई है. इसका मतलब अब उनका परिवार ही जांच के दायरे में है. 

वाशिम- पुणे पुलिस का पूजा को नोटिस, पूछताछ के लिए तलब

जानकारी के मुताबिक, वाशिम पुणे पुलिस ने बुधवार को पूजा खेडकर को नोटिस दिया है कि वह पुणे डीएम के खिलाफ शिकायत के संबंध में अपना बयान दर्ज कराने के लिए आएं. वाशिम पुलिस की महिला अधिकारी पूजा खेडकर को नोटिस देने आए. पुलिस ने पूजा खेडकर को कल (गुरुवार को) पेश होने और अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है.

पूजा खेडकर के यूपीएससी में सेलेक्शन की जांच के आदेश 

इस बीच, केंद्र सरकार ने पूजा खेडकर के यूपीएससी में सेलेक्शन की जांच के आदेश दिए हैं. इसके बाद ही पूजा खेडकर की ट्रेनिंग पर रोक लगा दी गई. दूसरी ओर, पुणे पुलिस पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर की लाइसेंसी बंदूक लहरा कर किसानों और पत्रकारों को धमकाने वाले वायरल वीडियो की भी जांच कर रही है. वहीं, एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर की आय से अधिक संपत्ति की जांच कर रही है.

भ्रष्टाचार, दबंगई के एक मामले, परिवार के और भी कारनामे

पुणे कलेक्टर ऑफिस में पूजा खेडकर की सुविधाओं के लिए दिलीप खेडकर ने कर्मचारियों को कई बार धमकाया भी था. पुणे एसीबी की टीम ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर पर भ्रष्टाचार के एक मामले में यह जांच कर रही है. हालांकि, जांच के दौरान पूछताछ के लिए संपर्क से पहले ही दिलीप खेडकर और उनकी पत्नी मनोरमा खेडकर भूमिगत हो गये. आइए, जानते हैं कि पूजा खेडकर परिवार के इन तीनों सदस्यों के खिलाफ कौन से मामले में जांच चल रही है.

दिलीप खेडकर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला

रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र सरकार के रिटायर्ड ऑफिसर दिलीप खेडकर पर आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला है. इस मामले की शिकायत करने वाले तानाजी गंभीर ने एसीबी को 47 पन्नों की डिटेल दी है. इसमें दिलीप खेडकर की अवैध वसूली, जमीन, कारों और कंपनियों के बारे में बताया गया है. पेशे से वकील तानाजी गंभीर ने कुछ महीने पहले भी दिलीप खेडकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि, तब उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई शुरू नहीं हुई थी.

एसीबी की पूछताछ के बाद दिलीप खेडकर पत्नी सहित अंडरग्राउंड

पूजा खेडकर विवाद सामने आने के बाद तानाजी गंभीर ने एक बार फिर एसीबी से संपर्क किया था. लोकसभा चुनाव लड़ने से पहले दायर किए गए दिलीप खेडकर के हलफनामे से पता चलता है कि उनके पास 40 करोड़ रुपये की संपत्ति है. दिलीप खेडकर महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (MPCB) के डायरेक्टर पद से फोर्स रिटायर हुए थे. सर्विस में रहते हुए दिलीप खेडकर को भ्रष्टाचार के आरोपों में दो बार सस्पेंड किया गया था. इसके बाद एसीबी ने 11, 12 और 13 जुलाई को दिलीप खेडकर से पूछताछ की थी. 

वायरल वीडियो को लेकर मनोरमा खेडकर पर धमकाने का आरोप 

पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को हाल ही में वायरल एक वीडियो को लेकर आरोपी बनाया गया है. वायरल वीडियो में पुणे के मुल्शी तहसील में 25 एकड़ जमीन की खरीद से जुड़े मामले में मनोरमा खेडकर हाथ में पिस्तौल लेकर कुछ लोगों, किसानों और यहां तक कि मीडिया वालों को भी धमकाती नजर आ रही हैं. अपनी VVIP नंबर वाली कार से कई निजी सुरक्षाकर्मियों को लेकर मौके पर पहुंची मनोरमा खेडकर की दबंगई साफ दिखती है. पुलिस ने इस बारे में मामला दर्ज कर लिया है और अब पूछताछ के लिए मनोरमा खेडकर की तलाश कर रही है. दिलीप खेडकर और उनकी सरपंच पत्नी मनोरमा खेडकर संपर्क से बाहर हो गए हैं. 

पूजा खेडकर की फैमिली प्रॉपर्टी को लेकर कैसे शुरू हुई एसीबी की जांच

ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर के खिलाफ विभिन्न मामलों और आरोपों की जांच के बीच ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर में आरक्षण मामलों के चलते उनकी परिवार की संपत्ति भी सुर्खियों में आ गई. यूपीएससी में आईएएस ऑफिसर के रूम में पूजा खेडकर का चयन कई सवालों के घेरे में है. पुणे एसीबी के सीनियर ऑफिसर अतुल तांबे के मुताबिक, दिलीप खेडकर के खिलाफ कुछ महीने पहले एसीबी में शिकायत हुई थी. एसीबी की टीम ने शिकायत और जांच की एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की है. आगे की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट को हेडक्वार्टर भेजा गया है. जल्द ही एफआईआर भी दर्ज हो सकती है.

कलेक्टर सुहास दिवसे की शिकायत के बाद खुला पूजा खेडकर का मामला 

पुणे के जिला कलेक्टर सुहास दिवसे ने महाराष्ट्र की मुख्य सचिव सुजाता सौनिक को पत्र लिखकर प्रशिक्षु आईएएस ऑफिसर की शिकायत की. उन्होंने पत्र में ट्रेनी ऑफिसर पूजा खेडकर की नियमों के बाहर की जाने वाली वीआईपी मांगों के बारे में जानकारी दी थी. इसके बाद पूजा खेडकर अचानक सुर्खियों में आईं और उनके खिलाफ एक के बाद एक कई मामले और खुलासे सामने आने लगे. ठेकेदार से तोहफे में ऑडी कार लेने, उस पर लाल बत्ती लगाने, दफ्तर में सीनियर्स पर रौब जमाने जैसे शुरआती मामले खुले. फिर दूसरी शिकायतें सामने आने लगीं. 

ये भी पढ़ें - Puja Khedkar: लाल बत्ती लगाकर इस्तेमाल की गई ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेडकर की ऑडी कार जब्त

यूपीएससी को दिए सर्टिफिकेट्स का फिर से वेरिफिकेशन, खुले कई राज

ओबीसी प्रमाणपत्र, नॉन क्रीमी लेयर सर्टिफिकेट के बाद पूजा खेडकर के दिव्यांगता कैटेगरी सर्टिफिकेट का भी भेद खुल गया. आरक्षण का दावा करते हुए यूपीएससी में जमा करवाए गए सर्टिफिकेट जांच के दायरे में आ गए. कोटे के तहत आईएएस ऑफिसर चुनी गई पूजा खेडकर की दिव्यांगता के दावे के सत्यापन के लिए 6 बार मेडिकल टेस्ट की डेट दी गई, लेकिन टेस्ट में नहीं पहुंचने और एक प्राइवेट हॉस्पिटल की रिपोर्ट जमा करवाने का मामला भी सामने आ गया. यूपीएससी की परीक्षा के दौरान दो अलग-अलग नामों का इस्तेमाल और सत्ता का गलत इस्तेमाल का मामला भी खुला. 

ये भी पढ़ें - IAS Pooja Khedkar Mother Video: हाथ में बंदूक, बाउंसर की टीम, आईएएस पूजा खेडकर की मां की दबंगई देख हिल जाएंगे आप

Trending news