UAE यात्रा के दौरान विदेश मंत्री की Abu Dhabi के क्राउन प्रिंस से हुई मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1794372

UAE यात्रा के दौरान विदेश मंत्री की Abu Dhabi के क्राउन प्रिंस से हुई मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

UAE यात्रा के दौरान विदेशी मंत्री (EAM) एस जयशंकर (S Jaishankar)और UAE के विदेश मंत्री (Foreign minister UAE) ने हाल के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की और विभिन्न बहुपक्षीय मुद्दों पर समन्वय जारी रखने के लिए सहमति बनी है.

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस के साथ विदेश मंत्री.

नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) यात्रा के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर (External affairs Minister S Jaishankar) की मुलाकात अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायरा अल नाहयान (Sheikh Mohamed bin Zayed Al Nahyan) और विदेशी मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान (Sheikh Abdullah bin Zayed Al Nahyan) से हुई. इस दौरान ऊर्जा (Energy), कोरोना वायरस (Coronavirus)और रक्षा ​​सहयोग (Defence) पर चर्चा हुई.

  1. UAE यात्रा के दौरान विदेश मंत्री की क्राउन प्रिंस से मुलाकात
     
    ऊर्जा, कोरोना वायरस और रक्षा ​​सहयोग पर चर्चा

    सप्ताह भर के लिए 3 देशों की यात्रा पर हैं विदेश मंत्री

'भारतीयों का खयाल रखने के लिए धन्यवाद'
विदेश मंत्रालय (External affairs Ministry) के एक बयान में कहा गया है, 'विदेशी मंत्री (EAM) एस जयशंकर (S Jaishankar) और UAE के विदेश मंत्री (Foreign minister UAE) ने हाल के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की और विभिन्न बहुपक्षीय मुद्दों पर समन्वय जारी रखने के लिए सहमति बनी है.' मीटिंग के दौरान विदेश मंत्री (EAM) ने भारत (India) की तरफ से कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) को देखते हुए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी. Covid-19 महामारी के दौरान भारतीयों का खयाल रखने के लिए  UAE के नेतृत्व को धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें: Mehbooba Mufti Detained: एक बार फिर हिरासत में महबूबा मुफ्ती, BJP पर लगाए आरोप

3 देशों की यात्रा पर हैं विदेश मंत्री
बता दें, यूएई (UAE) में भारतीयों की सबसे बड़ी आबादी है, जिनमें से कई स्थानीय अर्थव्यवस्था में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. कोरोनाकाल के दौरान  और बड़े पैमाने पर वहां काम कर रहे लोगों को घर वापस भेजे जाने की व्यवस्था भी की गई. विदेश मंत्री सप्ताह भर की 3 देशों की यात्रा पर हैं. बहरीन (Bahrain) का दौरा कर चुके हैं और अब वह राष्ट्रपति रामकलावन  (President Ramkalawan) के नए नेतृत्व के साथ मुलाकात करने के लिए सेशेल्स (Seychelles) जाएंगे. कोरोनाकाल के दौरान विदेश मंत्री की यह यात्रा यूएई (UAE) और इजराइल  (Israel) के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

VIDEO

Trending news