Live: राजस्थान में सामने आए कोरोना के 47 नए मरीज, राज्य में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 430 हुई
Advertisement
trendingNow1665304

Live: राजस्थान में सामने आए कोरोना के 47 नए मरीज, राज्य में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 430 हुई

दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या 15 लाख पार कर चुकी है. जबकि इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 88 हजार 338 पहुंच गया है. अमेरिका में स्थिति भयावह बनी हुई है. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दुनिया भर में हजारों लोगों की जान ले चुका कोरोना वायरस (Coronavirus) इंसानों के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है. दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या 15 लाख पार कर चुकी है. जबकि इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 88 हजार 338 पहुंच गया है. अमेरिका में स्थिति भयावह बनी हुई है. यहां एक दिन में करीब 2000 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में करोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6098 तक पहुंच गई है जबकि इस महामारी से अब तक 184 लोगों ने दम तोड़ दिया है. पिछले 24 घंटे में 540 नए मामले सामने आए हैं और 17 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना से अब तक देशभर में 166 लोग ठीक हो चुके हैं. 

  1. दिल्ली में कोरना संक्रमण के 20 हॉटस्पॉट सील, बाहर निकलने पर मास्क पहनना जरूरी  
  2. उत्तर प्रदेश में 15 जिलों के हॉटस्पॉट सील, जरूरी सामान की होम डिलीवरी होगी
  3. सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, निजी लैब और अस्पताल में भी मुफ्त हों कोरोना टेस्ट

LIVE UPDATES 

- मध्य प्रदेश में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए हैं जिनमें एक डॉक्टर और उनकी पत्नी भी शामिल हैं. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

- राजस्थान में आज कोरोना के 47 नए मामले सामने आए है. इसी के साथ राज्य कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 430 हो गई है. 

- गुरुवार को झारखंड के बोकारों में 75 वर्षीय कोरोना पीड़ित की मौत हो गई. राज्य में कोरोना संक्रमण से मौत का यह पहला मौका है. 

गुजरात में आज कोरोना के 55 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 241 हो गई है. 

- मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना से अब तक 22 मरीजों की मौत हो चुकी है. 

- जम्मू में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आया है. इसी के साथ जम्मू-कश्मीर में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है. प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़कर 159 हुई. 

- झारखंड में कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है. नए मरीजों में 4 बोकारो जिले के चंद्रपुरा इलाके के हैं, जबकि 5 रांची के हिन्दपीढ़ी के रहने वाले लोग हैं. 

- बिहार के 11 जिलों में ही कोरोना के मरीज मिले हैं. इनमें सबसे अधिक सीवान में 10, पटना में 5, मुंगेर में 7, नालंदा में 2, गया में 5, गोपालगंज में 3, बेगूसराय में 3, लखीसराय, सारण और भागलपुर में एक-एक, नावादा में एक समेत कुल 39 कोरोना के मरीज मिले हैं.

- दिल्ली में कोरना संक्रमण के 20 हॉटस्पॉट सील किए गए. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने बाहर निकलने वालों को मास्क पहनना जरूरी कर दिया है. 

- इसी तरह उत्तर प्रदेश में 15 जिलों में हॉटस्पॉट को चिह्नित कर उन्हें सील कर दिया गया है. जरूरी सामान की होम डिलीवरी की जाएगी. 

- दिल्ली में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 93 नए मामले सामने आए. सभी 93 मामले मरकज से जुड़े लोगों के हैं. इसी के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 669 हो गई है. 

- देश में बढ़ सकता है लॉकडाउन. पीएम मोदी 11 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे. लॉकडाउन बढ़ाने पर हो सकती है चर्चा.

LIVE TV

Trending news