Coronavirus: नोट चाटने वाला शख्स गिरफ्तार, अब सोशल मीडिया पर एक और भड़काऊ Video वायरल
Advertisement

Coronavirus: नोट चाटने वाला शख्स गिरफ्तार, अब सोशल मीडिया पर एक और भड़काऊ Video वायरल

एक वीडियो में शख्‍स कह रहा है कि कोरोना से डर के मास्क मत पहनो, कोरोना से मत डरो ना. वह कह रहा है डरना है तो अल्लाह से डरो ना. 

टिकटॉक वीडियो में नोट चाटने वाला शख्स गिरफ्तार.

नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus) से महायुद्ध में लॉकडाउन (Lockdown) का आज 11वां दिन है. पूरा देश घरों में रहकर कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है. लेकिन भारत में ही इस लॉकडाउन को फेल करने की साजिश भी जोर-शोर से चल रही है. कोरोना से लड़ाई में अब तक का सबसे कारगर उपाय सामाजिक दूरी है. कोरोना के विलेन लोगों को सामाजिक दूरी और मास्क पहनने से दूर रखने की कोशिशों में जुटे हैं.

  1. भारत में लॉकडाउन फेल करने की साजिश
  2. लोगों को सामाजिक दूरी और मास्क पहनने से दूर रखने की कोशिशें
  3. लॉकडाउन में धार्मिक भावनाएं भड़काने और कोरोना फैलाने की साजिश

दरअसल, देश में ऐसे कई टिक-टॉक वीडियो सर्कुलेट हो रहे हैं जिसमें मुस्लिमों की आबादी को धर्म के सहारे भड़काने और कोरोना से लड़ाई में भारत को हराने की साजिशें हो रही हैं. भारत में ऐसी 30 हजार से ज्यादा टिक-टॉक क्लिप्स सर्कुलेट हो रही हैं. इन वीडियोज में धर्म के आधार पर कोरोना वायरस से सावधानियां ना बरतने की अपील की जा रही है.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के बारे में सबसे पहले जानकारी देने वाली डॉक्टर महीनों से लापता, इंटरव्यू भी डिलीट

एक वीडियो में शक्स कह रहा है कोरोना से डर के मास्क मत पहनो, कोरोना से मत डरो ना. वह कह रहा है डरना है तो अल्लाह से डरो ना. जाओ जाकर 5 वक्त की नमाज पढ़ो ना. 

इससे पहले नोटों को चाटकर कोरोना फैलाने की साजिश करने वाला टिकटॉक वीडियो भी खूब वायरल हुआ था. नोट चाटने वाला वीडियो पोस्ट करने के आरोपी सैयद जमील को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जमील पर लॉकडाउन के खिलाफ अफवाह फैलाने का आरोप भी है. इस वीडियो में 38 साल का जमील कथित तौर पर नोटों को चाटते, उनसे अपनी नाक पोंछते हुए और यह कहते हुए दिख रहा है कि कोरोना वायरस अल्लाह की सजा है, जिसका कोई इलाज नहीं है.

एक अधिकारी ने बताया कि सैयद जमील को मालेगांव में रमजानपुरा थाने की पुलिस ने गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया. अधिकारी ने बताया,  ''उसने वीडियो में यह भी कहा कि महामारी अभी और फैलेगी. वीडियो के वायरल होने के बाद हमने उसे गिरफ्तार कर लिया. उसे मालेगांव की एक स्थानीय अदालत द्वारा 7 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.''

इसके अलावा एक 'वेलकम टू इंडिया कोरोना वायरस' नाम से एक भड़काऊ वीडियो काफी वायरल हो रहा है. मालेगांव पुलिस ने वीडियोज बनाने के मामले में अब्दुल कुरैशी (27), सैयद हुसैन अली (23), शुफियान मुख्तार (24) को गिरफ्तार किया है. सभी मालेगांव के रहने वाले हैं.

Trending news