वीकेंड पर रविवार को इन्हें मिलेगी कर्फ्यू से छूट, दिल्ली सरकार ने लिया फैसला
Advertisement
trendingNow11065988

वीकेंड पर रविवार को इन्हें मिलेगी कर्फ्यू से छूट, दिल्ली सरकार ने लिया फैसला

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली (Delhi) में वीकेंड कर्फ्यू लगा हुआ है. पुलिस-प्रशासन की तमाम मशीनरी सड़कों पर लोगों की आवाजाही को कंट्रोल करने की कोशिश में जुटी हैं. इसी बीच दिल्ली सरकार ने एक खास वर्ग के लिए 9 जनवरी को कर्फ्यू से छूट देने का ऐलान किया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली (Delhi) में वीकेंड कर्फ्यू लगा हुआ है. इसी बीच दिल्ली सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. 

  1. सिख श्रद्धालुओं को कर्फ्यू से छूट
  2. 9 जनवरी को है गुरु गोबिंद की जयंती
  3. गुरुद्वारे में टेक सकेंगे माथा

सिख श्रद्धालुओं को कर्फ्यू से छूट

दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि प्रकाश पूरब (Prakash Purab) के चलते रविवार 9 जनवरी को लोगों को वीकेंड कर्फ्यू में छूट रहेगी. इस दौरान श्रद्धालु गुरुद्वारा जाकर माथा भी टेक सकेंगे. 

9 जनवरी को है गुरु गोबिंद की जयंती

बताते चलें कि रविवार 9 जनवरी सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह (Guru Gobind Singh Jayanti) जी की जयंती है. सिखों के लिए ये बड़ा दिन होता है. जिसे वे हर साल धूमधाम से सेलिब्रेट करते हैं. हालांकि पिछली साल की तरह इस बार भी कोरोना महामारी की वजह से दिल्ली में कई पाबंदियां लगी हुई हैं और जरूरी सेवाओं से जुड़े हुए लोगो के अलावा  किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. ऐसे में सरकार का यह ऐलान सिख श्रद्धालुओं के लिए बड़ी राहत माना जा रहा है. 

गुरुद्वारे में टेक सकेंगे माथा

दिल्ली सरकार की ओर से आदेश जारी करने वाली संस्था DDMA के मुताबिक श्रद्धालु 9 जनवरी को प्रकाश पूरब (Prakash Purab) के मौके पर गुरुद्वारा तो जा सकेंगे लेकिन उन्हें वहां पर भी कोरोना प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा. ऐसा न करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- इस राज्य में कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता, अब हुआ सख्त पाबंदियों का ऐलान

DDMA ने बदला अपना आदेश

बता दें कि इससे पहले DDMA की ओर से निर्देश था कि दिल्ली में गुरुद्वारे समेत बाकी धर्म स्थल खुले रह सकते हैं. हालांकि कोरोना फैलने के डर से श्रद्धालुओं को वहां पर जाने की इजाजत नहीं थी. अब सिख श्रद्धालुओं की मांग को देखते हुए सरकार ने इस बारे में छूट की घोषणा की है.  

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news