Deepender Hooda Vs Mahaveer Phogat: दीपेंद्र हुड्डा ने की विनेश को राज्यसभा भेजने की मांग, ताऊ महावीर फोगाट ने कर दी बोलती बंद!
Advertisement
trendingNow12375140

Deepender Hooda Vs Mahaveer Phogat: दीपेंद्र हुड्डा ने की विनेश को राज्यसभा भेजने की मांग, ताऊ महावीर फोगाट ने कर दी बोलती बंद!

Deepender Hooda on Vinesh Phogat: हरियाणा कांग्रेस के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के दावे पर विनेश फोगाट के ताऊ महावीर फोगाट ने कांग्रेस नेताओं के बयान को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि ये सिर्फ राजनीतिक हथकंडा है. महावीर फोगाट ने कहा कि आज भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि अगर उनका बस चलता तो वे विनेश को राज्यसभा भेजते. जब उनकी सरकार थी तो उन्होंने गीता फोगाट को क्यों नहीं भेजा? गीता फोगाट महावीर फोगाट की बेटी हैं.

vinesh phogat

Vinesh Phogat News: ओलंपिक में दुनिया की नंबर 1 जापानी पहलवान को रिंग में पटखनी देने वाली विनेश फोगाट के प्रतियोगिता से बाहर होने के बाद से पूरे देश में गुस्सा है. 100 ग्राम वजन ज्यादा होने से डिस्क्वालिफाई करार दी गईं विनेश को लेकर देश में राजनीति भी बहुत तेज चल रही है. इस बीच हरियाणा कांग्रेस के नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजना चाहिए. हुड्डा के इस बयान पर विनेश के ताऊ महावीर फोगाट ने उल्टा दीपेंद्र से ही सवाल कर दिया कि वे जब सत्ता में थे तो उन्होंने गीता फोगाट को क्यों ऐसा सम्मान नहीं दिया. 

राज्यसभा मनोनीत करने की सिफारिश

कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अगर उनकी पार्टी के पास विधानसभा में संख्या बल होता तो वह फोगाट को आगामी राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाते. वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि उनकी सरकार फोगाट को पदक विजेता की तरह सम्मानित करेगी. सैनी ने कहा कि उन्हें वही सम्मान दिया जाएगा जो राज्य ओलंपिक खेलों के रजत पदक विजेताओं को देता है. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के पुत्र एवं लोकसभा सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि उनके लोकसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद हरियाणा से राज्यसभा की एक सीट खाली हो गई है. फोगाट को वहां से मनोनीत किया जाना चाहिए. 

'आप हारी नहीं.. हराया गया है', विनेश फोगाट के संन्यास पर बजरंग पूनिया का फूटा गुस्सा, साक्षी मलिक ने भी निकाली भड़ास

हुड्डा ने दिल्ली में पत्रकारों से कहा कि जल्द ही राज्यसभा चुनाव होने वाले हैं. यदि हमारे पास बहुमत होता तो हम उनकी हौसलाफजाई करने के लिए नामांकित करते. उन्होंने हम सभी को गौरवान्वित किया है. दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा से एक राज्यसभा सीट खाली हुई है क्योंकि मैं लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुआ हूं. चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है. उन्हें राज्यसभा की सीट दी जानी चाहिए. मैं हरियाणा की सभी पार्टियों से इस पर विचार करने का आग्रह करता हूं.  

गीता फोगाट को पुलिस उपाधीक्षक तक नहीं बनाया

पलटवार में महावीर फोगाट ने इसे खारिज करते हुए कहा कि गीता फोगाट ने कई रिकॉर्ड बनाए. जब भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की सरकार थी, तब उन्होंने गीता को पुलिस उपाधीक्षक तक नहीं बनाया. अब कांग्रेस नेता भूपेन्द्र हुड्डा यह दावा कैसे कर सकते हैं? 

Vinesh Phogat Hospitalized: विनेश फोगाट को लगा गहरा सदमा, खबर सुनते ही हुईं बेहोश, हॉस्पिटल में भर्ती

इससे पहले, सैनी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि हरियाणा की हमारी बहादुर बेटी विनेश फोगाट ने शानदार प्रदर्शन किया और ओलंपिक के फाइनल में प्रवेश किया. वह किसी कारण से फाइनल में भले ही प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाईं, लेकिन वह हम सभी के लिए एक चैंपियन हैं.  

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने तय किया है कि विनेश फोगाट को पदक विजेता की तरह स्वागत और सम्मान किया जाएगा. हरियाणा सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सम्मान, पुरस्कार और सुविधाएं देती है, वही सब विनेश फोगाट को भी दी जाएंगी. हरियाणा सरकार अपनी खेल नीति के अनुसार ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को छह करोड़ रुपये, रजत पदक विजेताओं को चार करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेताओं को 2.5 करोड़ रुपये देती है. 

गौरतलब है कि पेरिस ओलंपिक में 50 किलोग्राम वर्ग के फाइनल मुकाबले से पहले विनेश फोगाट को 100 ग्राम वजन अधिक होने पर प्रतियोगिता से बाहर कर दिया गया है. इस फैसले के बाद विनेश ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया. 

Trending news