राजनाथ सिंह ने किया बड़ा ऐलान, बताया कब बन जाएगा भारत दुनिया का सबसे अमीर देश
Advertisement

राजनाथ सिंह ने किया बड़ा ऐलान, बताया कब बन जाएगा भारत दुनिया का सबसे अमीर देश

Rajnath Singh: भारत के मौजूदा डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में आयोजित हुए फ्री प्लॉट डिलिवरी के एक कार्यक्रम में बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि कब भारत दुनिया का सबसे अमीर देश बन जाएगा.

Rajnath Singh

Rajnath Singh: भारत के मौजूदा डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि अगले 24 सालों में भारत एक बार फिर से सोने की चिड़िया बन जाएगा.भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में 25,500 गरीब परिवारों को फ्री में जमीन का हिस्सा बाटे जाने वाले कार्यक्रम में पहुंचे थे और वहीं पर उन्होंने यह बात कही.

  1. अगले 24 सालों में भारत बन जाएगा सबसे अमीर देश
  2. अब बाहर से हथियार नहीं मंगवाता है भारत
  3.  

अगले 24 सालों में भारत बन जाएगा सबसे अमीर देश

इस सभा के दौरान भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तेजी से बढ़ रही भारत की अर्थव्यवस्था का जिक्र करते हुए साल 2047 तक इसे दुनिया का सबसे अमीर देश बन जाने की बात पर भरोसा जताया है. 

उन्होंने कहा, ‘भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है. आज हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यस्था बन गए हैं. दुनिया भर के अर्थशास्त्री कह रहे हैं कि 2027 तक भारत अमेरिका और चीन के बाद दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा. मुझे पूरा विश्वास है कि साल 2047 तक भारत एक बार फिर से सोने की चिड़िया बनकर दुनिया के सबसे अमीर देश के रूप में नाम बनाएगा.’ 

अब बाहर से हथियार नहीं मंगवाता है भारत

इस संबोधन के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की पिछले आठ साल की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि पहले भारत हथियार, गोला-बारूद एवं टैंक दुनिया के दूसरे देशों से मंगवाता था लेकिन मौजूदा सरकार ने तय किया कि रक्षा से जुड़े मिसाइल सहित सभी सामान भारत में बनाया जाएगा.  

उन्होंने कहा, ‘हम रक्षा के मामले में भारत को आत्मनिर्भर बना रहे हैं. हमने जो कहा था वो कर रहे हैं और अपने वादों को पूरा करते जा रहे हैं. आजाद भारत में नेताओं की कथनी और करनी अलग होने के कारण उन पर से जनता का विश्वास उठता चल गया. लेकिन बीजेपी ने इसे बदला है. हमने जब जो कहा, वो पूरा किया.' 

भाषण से खत्म नहीं होता भ्रष्टाचार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस दौरान भ्रष्टाचार पर भी अपनी राय रखी और कहा कि इसे सिर्फ भाषण देकर खत्म नहीं किया जा सकता बल्कि इसे खत्म करने के लिये व्यवस्था में बदलाव लाना जरूरी है.  उन्होंने कहा कि आजाद भारत में पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाकर प्रशासनिक व्यवस्था को पारदर्शी बनाया है जिसके चलते आज भारत एक ताकतवर देश बन गया है. राजनाथ सिंह का मानना है कि भारत अब पहले जैसा भारत नहीं रहा है और अब पूरी तरह से बदल चुका है.

   भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news