फर्जी डिग्री के मामले में दिल्‍ली की कोर्ट ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को किया तलब
Advertisement

फर्जी डिग्री के मामले में दिल्‍ली की कोर्ट ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को किया तलब

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ  सर्वोच्‍च न्‍यायालय में अधिवक्‍ता सार्थक चतुर्वेदी ने याचिका दाखिल की थी.

अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर सीट से सांसद हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: फर्जी डिग्री के मामले में दिल्‍ली की कोर्ट ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को तलब किया है. आरोप है कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में दिए गए नामांकन पत्र में अभिषेक बनर्जी ने फर्जी डिग्री का जिक्र किया था. इस मामले पर संज्ञान लेते हुए अतिरिक्‍त मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने अभिषेक बनर्जी को कोर्ट में हाजिर होने का सम्‍मन जारी किया है. 

  1. मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं अभिषेक बनर्जी
  2. डायमंड हार्बर सीट से टीएमसी के सांसद हैं अभिषेक
  3. IIPM कालेज से पोस्‍ट ग्रेजुएशन की दी थी जानकारी

उल्‍लेखनीय है कि मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ  सर्वोच्‍च न्‍यायालय में अधिवक्‍ता सार्थक चतुर्वेदी ने याचिका दाखिल की थी. अपनी याचिका में अधिवक्‍ता सार्थक चतुर्वेदी ने आरोप लगाया था कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव के नामांकन पत्र में अभिषक बनर्जी ने जिस पोस्‍टग्रे‍जुएशन की डिग्री का जिक्र किया है, वह फर्जी है. 

सर्वोच्‍च न्‍यायाल के अधिवक्‍ता सार्थक चतुर्वेदी की याचिका पर संज्ञान लेते हुए नई दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सम्‍मन जारी कर अभिषक बनर्जी को कोर्ट में हाजिर होने के आदेश दिए हैं. उल्‍लेखनीय है कि सार्थक चतुर्वेदी ने अपनी याचिका में बताया था कि पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर सीट से टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी आईआईपीएम कालेज की जिस पोस्‍ट ग्रेजुएशन डिग्री का जिक्र किया है, वह फर्जी है.  

Trending news