Manish Sisodia और सत्येंद्र जैन के बाद केजरीवाल का बड़ा दांव, इन 2 विधायकों को बनाएंगे मंत्री!
Advertisement
trendingNow11591234

Manish Sisodia और सत्येंद्र जैन के बाद केजरीवाल का बड़ा दांव, इन 2 विधायकों को बनाएंगे मंत्री!

Manish Sisodia Satyendar Jain Resign: भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल में बंद मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल सरकार से इस्तीफा दे दिया है, जिके बाद से ही यह चर्चा होने लगी है कि उनकी जगह पर मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा.

Manish Sisodia और सत्येंद्र जैन के बाद केजरीवाल का बड़ा दांव, इन 2 विधायकों को बनाएंगे मंत्री!

Saurabh Bhardwaj and Atishi Marlena to join Kejriwal Cabinet: भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल में बंद दिल्ली के मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने मंगलवार केजरीवाल सरकार से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद से ही चर्चा होने लगी कि उनकी जगह पर अब अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा. बता दें कि सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद सीएम केजरीवाल ने उनके विभागों को राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत और समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद को आवंटित कर दिया था.

अरविंद केजरीवाल अब इन 2 विधायकों को बनाएंगे मंत्री

हालांकि, अब सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दो मंत्रियों के नाम तय कर लिया हैं और सूत्रों से पता चला है कि मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की जगह पर सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) केजरीवाल सरकार में मंत्री बनेंगे. इसके अलावा आतिशी (Atishi Marlena) को भी कैबिनेट में जगह मिलेगी.

अभी कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद संभाल रहे विभाग

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के इस्तीफे के बाद सीएम केजरीवाल ने उनके विभागों का प्रभार राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत और समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद को सौंप दिया था. सीएम केजरीवाल ने कैलाश गहलोत को वित्त, योजना, लोक निर्माण विभाग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण और जल की जिम्मेदारी दी है. वहीं, उन्होंने राज कुमार आनंद को शिक्षा, भूमि और भवन, सतर्कता, सेवा, पर्यटन, कला संस्कृति और भाषा, श्रम, रोजगार, स्वास्थ्य और उद्योग विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है.

कथित शराब घोटाले में सिसोदिया गिरफ्तार

बता दें कि सीबीआई ने दिल्ली के कथित शराब नीति केस (Delhi Liquor Policy Case) में रविवार (26 फरवरी) को 8 घंटे की पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को गिरफ्तार कर लिया था, जिन्हें सोमवार (27 सितंबर) को कोर्ट में पेश किया गया. इसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को 5 दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया.

मनीष सिसोदिया की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज

इसके बाद मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने मंगलवार को शराब घोटाला मामले में अपनी गिरफ्तारी और सीबीआई जांच के तरीके को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट से सिसोदिया को राहत नहीं मिली और कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए हाई कोर्ट जाने की सलाह दी. सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने सख्त अंदाज में कहा कि यह अच्छी परंपरा नहीं हैं कि आप सीधे सुप्रीम कोर्ट का रुख कर रहे हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news