दिल्ली में 200 यूनिट मुफ्त बिजली कब तक? केजरीवाल सरकार ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement

दिल्ली में 200 यूनिट मुफ्त बिजली कब तक? केजरीवाल सरकार ने दिया बड़ा अपडेट

सरकार के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में बिजली के 58 लाख से अधिक उपभोक्ता हैं. इनमें से 48 लाख ने सब्सिडी पाने के लिए डिस्कॉम में आवदेन कर रखा है. दिल्ली सरकार हर महीने 200 यूनिट बिजली मुफ्त में देती है यानी 200 तक का बिल आने पर लोगों को 100 परसेंट सब्सिडी मिलता है.

दिल्ली में 200 यूनिट मुफ्त बिजली कब तक? केजरीवाल सरकार ने दिया बड़ा अपडेट

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली वालों को मिलने वाली 200 यूनिट मुफ्त बिजली को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली बिजली के बिल में छूट लेने वाले उपभोक्ताओं को यह सब्सिडी 31 मार्च, 2024 तक मिलती रहेगी. हालांकि, इसके बाद मुफ्त बिजली का लाभ जारी रखने के लिए नए सिरे से आवेदन करना होगा.

दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कहा, ‘जिन उपभोक्ताओं ने अक्टूबर (2022) में सब्सिडी का विकल्प चुना था, उन्हें यह लाभ 2024 के 31 मार्च तक मिलता रहेगा. इसके बाद उन्हें हर साल इसके लिए नए सिरे से आवेदन करना होगा और विकल्प चुनना होगा.’

पिछले साल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी सरकार की मुफ्त बिजली योजना में एक परिवर्तन का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि बिजली सब्सिडी केवल उन लोगों को मिलेगी जो इसके लिए आवदेन करेंगे. इसके बाद सवाल उठने लगे थे कि क्या दिल्ली में मुफ्त बिलजी की योजना में कोई बदलाव हो सकता है.

सरकार के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में बिजली के 58 लाख से अधिक उपभोक्ता हैं. इनमें से 48 लाख ने सब्सिडी पाने के लिए डिस्कॉम में आवदेन कर रखा है. दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार राजधानी में हर महीने 200 यूनिट बिजली मुफ्त में देती है यानी 200 तक का बिल आने पर लोगों को 100 परसेंट सब्सिडी मिलता है और उन्हें बिल का भुगतान नहीं करना पड़ता.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में कहा था कि वो मुफ्त बिजली योजना को बंद नहीं होने देंगे. इसे रोकने के लिए की जा रही साजिश को वो किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देंगे. विधानसभा को संबोधित करने के बाद उन्होंने दावा किया कि दिल्ली की जनता को मिल रही 24 घंटे मुफ्त बिजली से बीजेपी को परेशानी है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news