दिल्ली: किराड़ी में एक इमारत में लगी आग, 9 लोगों की मौत

चार मंजिला इस बिल्डिंग के निचले हिस्से में गोदाम है जहां सबसे पहले आग लगी थी.  मरने वाले और घायल सभी ऊपरी मंजिल पर अपने घर में सो रहे थे. इन्हे भागने का भी मौका भी नहीं मिला. . 

दिल्ली: किराड़ी में एक इमारत में लगी आग, 9 लोगों की मौत
फोटो साभार - ANI

नई दिल्ली: किरारी (Kirari) के एक कपड़ा गोदाम में आग (Fire) लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है. आग मकान के ग्राउंड फ्लोर पर बने कपड़े के गोदाम में लगी थी जो बढ़ते-बढ़ते ऊपरी मंजिल तक पहुंच गई जिसमें बच्चों ओर महिलाओं समेत एक ही परिवार के करीब 9 लोगों की मौत हो गई. आग लगने की वजह अभी साफ नही हो पाई है. 

बताया यह भी जा रहा है कि आग लगने के कारण घर मे रखा गैस सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गया.  दमकल की 7 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर करीब ढाई घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जिस वक़्त यह आग लगी घर मे बच्चों और महिलाओं समेत करीब 12 लोग मौजूद थे जिन्हें तुरन्त रेस्क्यू कर नजदीक के अस्पतालों में पहुंचाया गया जिनमें से अब तक 9 लोगो की मौत की पुष्टि हुई है. 

मरने वालों के नाम राम चन्द्र झा, सुदरिया देवी, सन्दू झा, उदय चौधरी, मुस्कान , अंजली, आदर्श और तुलसी बताए जा रहे है जबकी एक महिला की पहचान होना अभी बाकी है

बता दें दो हफ्ते पहले ही रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी इलाके में एक चार मंजिला इमारत में लग गई थी. इस हादसे में 43 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 लोग घायल हो गए थे.  यह दिल्ली के सबसे बड़े अग्निकांडों में एक था. इससे पहले 13 जून, 1997 को दक्षिणी दिल्ली के ग्रीन पार्क इलाके में स्थित उपहार सिनेमा में ऐसी ही घटना घटी थी, जिसमें 59 लोगों की जान चली गई थी और 100 से अधिक लोग घायल हुए थे.