AAP विधायक अमानतुल्लाह पर बीजेपी का आरोप, दिल्ली वक्फ बोर्ड का कर रहे हैं दुरुपयोग

बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने रविवार को आरोप लगाया कि आप विधायक अमानतुल्लाह खान लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर अपने सरकारी पद का ‘दुरुपयोग’ कर रहे हैं.

AAP विधायक अमानतुल्लाह पर बीजेपी का आरोप, दिल्ली वक्फ बोर्ड का कर रहे हैं दुरुपयोग
.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने रविवार को आरोप लगाया कि आप विधायक अमानतुल्लाह खान लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर अपने सरकारी पद का ‘दुरूपयोग’ कर रहे हैं. गुप्ता ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के लागू होने से महज दो दिन पहले आठ अप्रैल, 2019 को लिपिकों, पटवारी, लेखाकार, कानूनी सहायक और लेखा सहायक के पदों के लिए नियुक्ति पत्र जारी कर वक्फ अधिनियम, 1995 का मनमाने तरीके से उल्लंघन किया गया.

एक विज्ञप्ति में कहा गया है , ‘‘इन पदों पर भर्ती के लिए बनायी गयी साक्षात्कार समिति के चार सदस्य हिमाल अख्तर, रिहान खान सूरी, अमजद खान और फिरोज खान उनके (आप विधायक के) करीबी हैं तथा उनके (ओखला) विधानसभा क्षेत्र से हैं. इतना ही नहीं, जो 33 कर्मचारी नियुक्त किये गये उनमें से 24 ओखला विधानसभा क्षेत्र के हैं. ’’

गुप्ता ने कहा कि कर्मचारियों की भर्ती के लिए समिति के गठन में दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष एवं आप विधायक खान की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा होता है क्योंकि भर्ती प्रक्रिया में भाई-भतीजावाद स्पष्ट नजर आता है. इन पदों के लिए जारी किये गये इश्तहार में कोई उम्रसीमा या शैक्षणिक योग्यता निर्धारित नहीं की गयी थी. वह इस संबंधों में दस्तावेजों के साथ दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत करेंगे.