close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM नरेंद्र मोदी के समर्थन में उतरे एकाडमिशियन, जीत के लिए चला रहे हैं अभियान

देश के प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी जवाहर लाल नेहरू विश्वविधालय, डीयू और बीएचयू के एकाडमिशियन और शोधकर्ताओं ने मिलकर एक वेबसाइट लांच की है. 

PM नरेंद्र मोदी के समर्थन में उतरे एकाडमिशियन, जीत के लिए चला रहे हैं अभियान
लोकसभा चुनाव से पहले अकादमिक जगत के लोग चुनाव प्रचार कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में बीजेपी समर्थित शिक्षाविद् और रिसर्चर चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतर चुके हैं. जिसके लिए उन्होंने एकेडमिक्स फॉर नमो कैंपेन की शुरुआत की है.

इस कैंपेन में देश के प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी, डीयू और बीएचयू के कई प्रोफेसर और शोधकर्ता शामिल हैं. इस कैंपेन को आगे बढ़ाने के लिए इन्होंने एक साथ मिलकर academicsfornamo.com नाम की एक वेबसाइट लांच की है. 

इस अभियान से जुड़े दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्वदेश सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वेबसाइट के माध्यम से शिक्षा जगत में लंबे समय से कार्य कर रहे लोग प्रधानमंत्री मोदी को दोबारा जीत दिलाने के लिए चलाए जा रहे इस अभियान से जुड़ सकेंगे.

उन्होंने बताया कि अभियान में बौद्धिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को जोड़ा जा रहा है. जिससे उनके विचारों को समाज के हर वर्ग से अवगत कराया जा सकेगा. यह लोकसभा चुनाव वोटों की लड़ाई नहीं है, यह पूरी तरह विचारों की लड़ाई है. जिसमें 50 से ज्यादा शहरों के प्रोफेसर और प्रबुद्ध समाज के लोग जुड़ चुके हैं.  इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए 25 मार्च के बाद ऑफलाईन मिटिंग का सिलसिला भी देश के कई हिस्सों में शुरू किया जा रहा है. 

उन्होने यह भी बताया कि पीएम मोदी के आम लोगों के विकास के लिए कार्य को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए अभियान से जुड़े लोगों से कहा जा रहा है. जिसके बाद वेबसाइट के लिए देश के कई भागों में सक्रिय लोग आलेख लिख रहे हैं.