दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ‘निहायत बढ़िया’ प्रदर्शन करेगी- माकन
Advertisement

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ‘निहायत बढ़िया’ प्रदर्शन करेगी- माकन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने आज अपना वोट डालने के बाद कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव में ‘निहायत बढ़िया’ प्रदर्शन करेगी और उम्मीद जताई कि पार्टी अपने दम पर सरकार बनाएगी।

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने आज अपना वोट डालने के बाद कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव में ‘निहायत बढ़िया’ प्रदर्शन करेगी और उम्मीद जताई कि पार्टी अपने दम पर सरकार बनाएगी।

राजौरी गार्डन मतदान केन्द्र पर मतदान करने के बाद माकन ने संवाददाताओं से कहा, मुझे पूरी उम्मीद है कि कांग्रेस निहायत बढ़िया प्रदर्शन करने जा रही है और हम अपने दम पर सरकार बनाएंगे। लोगों को 10 फरवरी को एक बड़े अचरज के लिए तैयार रहना चाहिए। आज सुबह जल्दी मतदान केन्द्र पर पहुंचे माकन ने दिल्ली के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की।

उन्होंने कहा, मैं उनसे (लोगों से) आग्रह करता हूं कि बड़ी संख्या में मतदान के लिए आएं। यह बहुत खास दिन है और हम सबके लिए एक एक वोट बहुत महत्वपूर्ण है। कांग्रेस नेता ने कहा कि दिल्ली के बहुत से मुद्दे हैं, जिन्हें हल किए जाने की जरूरत है और सुशासन प्रदान करना समय की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, केन्द्रशासित क्षेत्र होने के नाते दिल्ली में बहुत सी प्रशासनिक इकाइयां और इनकी पेचीदगियां अन्य राज्यों से अलग हैं। हमें कुछ ऐसे लोगों और एक मुख्यमंत्री की जरूरत है, जो इन मामलों पर पार पा सके और सुशासन प्रदान कर सके।

माकन ने कहा कि चुनाव प्रचार अभियान के दौरान कांग्रेस ने अन्य दलों की तरह एक दूसरे के खिलाफ ‘वाहियात टिप्पणियां’ करने की बजाय महत्वपूर्ण मामले उठाते हुए ‘अच्छा’ प्रचार किया। उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक हमारा सवाल है, पिछले दो सप्ताह में हमारा प्रचार अच्छा रहा। हमने दिल्ली के सामने मौजूद कुछ बहुत महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए। हमने उनके समाधान भी सुझाए।

उन्होंने कहा, हमारे प्रतिद्वंद्वियों के विपरीत हमने गणतंत्र दिवस परेड का पास नहीं मिलने, या परेड का पास लेने के लिए दूसरी पार्टी में शामिल होने जैसे व्यक्तिगत आक्षेप लगाने की बजाय दिल्ली के लोगों से हमें एक मौका देने का आग्रह किया ताकि दिल्ली को मुनासिब प्रगति मिल सके, जिसकी उसे जरूरत है। माकन सदर बाजार चुनाव क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं और भाजपा की किरण बेदी, आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल की तरह अपनी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं।

 

Trending news