केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह बोले, 'लोकसभा चुनाव के साथ हो सकते हैं हरियाणा विधानसभा चुनाव'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जींद विधानसभा उपचुनाव में जीत से साफ हो गया है कि राज्य में आने वाली सरकार भी बीजेपी की होगी.

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह बोले, 'लोकसभा चुनाव के साथ हो सकते हैं हरियाणा विधानसभा चुनाव'
केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

जींद: केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के साथ हरियाणा विधानसभा चुनाव भी हो सकते हैं ऐसे में भाजपा कार्यकर्ता दोनों को लेकर तैयार रहें.

उन्होंने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा में कहा कि जींद विधानसभा उपचुनाव में जीत से साफ हो गया है कि राज्य में आने वाली सरकार भी बीजेपी की होगी. पहले माना जाता था कि गरीबों का वोट कांग्रेस के साथ है लेकिन वो अब बीजेपी के साथ हो गया है. 

'हमारी सरकार ने किसानों की आमदनी को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है'
बीरेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार देश में 12 करोड़ किसानों के खाते में छह-छह हजार रुपए एक साल में तीन किश्तों में देगी. हमारी सरकार ने किसानों की आमदनी को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है. 2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुना किया जाएगा. किसानों ने आज तक यह नहीं सोचा था कि कोई सरकार उनके खाते में सीधे रुपए देगी. पहली बार भाजपा सरकार ने ऐसा काम किया है. 

उन्होंने कहा कि जब ऊपर वाला ईमानदार होता है तो नीचे वाली की हिम्मत नहीं होती कि वो किसी तरह का गलत कार्य करें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईमानदारी से देश हित में कार्य कर रहे है. 

जींद उपचुनाव में मिली बीजेपी को कामयाबी
बता दें भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कृष्ण मिड्डा ने गुरुवार को प्रदेश की जींद विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कड़े मुकाबले में अपने निकटतम उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला को करीब 13 हजार मतों के अंतर से हरा दिया। चौटाला जननायक जनता पार्टी (जजपा) की तरफ से चुनाव लड़ रहे थे। भारतीय राष्ट्रीय लोक दल (इनेलो) के विभाजन के बाद जजपा बनी थी। 

कांग्रेस की तरफ के चुनाव में खड़े हुए कैथल से मौजूदा विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला तीसरे स्थान पर रहे।