बुराड़ी केस की जांच करेगी क्राइम ब्रांच, शुरुआती जांच में यह एंगल आया सामने

बुराड़ी में एक ही परिवार के 10 सदस्यों दस शव फंदे से लटके मिले थे और इनकी आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी, जबकि 77 वर्षीय एक महिला का शव फर्श पर पड़ा हुआ था.

बुराड़ी केस की जांच करेगी क्राइम ब्रांच, शुरुआती जांच में यह एंगल आया सामने
स्थानीय पुलिस की सात टीमें घटना की जांच में लगी हुई हैं.

नीरज गौड़.नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच राजधानी के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत की जांच करेगी. पुलिस ने बताया कि दस शव फंदे से लटके मिले और इनकी आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी जबकि 77 वर्षीय एक महिला का शव फर्श पर पड़ा हुआ था. मृतकों में दो नाबालिग थे. मृतकों की पहचान नारायण देवी (77), उनकी बेटी प्रतिभा (57) और दो पुत्रों भवनेश (50) तथा ललित भाटिया (45) के रूप में हुई है. 

एडिशनल डीसीपी विनीत कुमार ने बताया कि रजिस्टर, धार्मिक नोट मिले हैं. कुछ ऐसे भी हस्तलिखित नोट्स मिले हैं जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि पूरा परिवार किसी खास धार्मिक पद्धति का अभ्यास करता था. मुंह पर जिस तरीके से पट्टी बंधी है, उसका वर्णन इन किताबों में है. पुलिस जांच में सामने आया है कि मृतकों को घर में कीर्तन, धार्मिक आयोजन होते रहते थे. स्थानीय पुलिस की सात टीमें घटना की जांच में लगी हुई हैं. इसके अलावा क्राइम ब्रांच भी मामले की जांच करेगी.

यह भी पढ़ें : डियर जिंदगी: डिप्रेशन और आत्‍महत्‍या के विरुद्ध...जीवन संवाद

ज्वाइंट कमिश्नर (क्राइम) आलोक कुमार ने बताया, "केस क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर किया जा चुका है. हमने घटनास्थल का निरीक्षण किया है. हस्तलिखित नोट्स मिले है जो आध्यात्मिक एंगल की ओर इशारा करते हैं."

 

पुलिस ने बताया कि भवनेश की पत्नी सविता (48) और उनके तीन बच्चे मीनू (23), नीतू (25), और ध्रुव (15) भी मृत पाए गए हैं. ललित की पत्नी टीना (42) और उनका 15 वर्षीय बेटा शिवम भी मृत पाया गया. उन्होंने बताया कि प्रतिभा की बेटी प्रियंका (33) भी फंदे से लटकी मिली. उसकी पिछले महीने सगाई हुई थी और उसकी इस वर्ष के अंत में शादी होने वाली थी.

एक घर में लटकी मिलीं 11 लाशें , पुलिस हत्या व आत्महत्या में उलझी

यह भी पढ़ें : डियर जिंदगी: बच्‍चों को यह हुआ क्‍या है...

मकान की तलाशी के दौरान पुलिस को कुछ हाथ से लिखे नोट मिले हैं जो परिवार द्वारा कुछ धार्मिक प्रथा का पालन किए जाने की ओर इशारा कर रहे है. पुलिस ने बताया कि इस घटना के संबंध में बुराड़ी पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है.