close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में महिलाओं के लिए मेट्रो का सफर मुफ्त करने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला: हरदीप पुरी

लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय के प्रश्न के लिखित उत्तर में पुरी ने यह जानकारी दी.

दिल्ली में महिलाओं के लिए मेट्रो का सफर मुफ्त करने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला: हरदीप पुरी
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में महिलाओं के लिए मेट्रो का सफर मुफ्त करने के बारे में केजरीवाल सरकार से कोई प्रस्ताव केंद्र के पास नहीं आया है. लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय के प्रश्न के लिखित उत्तर में पुरी ने यह जानकारी दी.

रॉय ने सवाल किया था कि क्या महिलाओं के लिए मेट्रो का सफर मुफ्त करने के संदर्भ में दिल्ली सरकार से केंद्र को कोई प्रस्ताव मिला है? इसके जवाब में पुरी ने कहा, ‘नहीं, श्रीमान.’

गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने घोषणा की थी कि मेट्रो और डीटीसी की बसों में महिलाओं का सफर मुफ्त किया जाएगा. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि डीएमआरसी ने इस संदर्थ में उनकी सरकार को प्रस्ताव सौंपा है.

छह सांसदों ने सुरक्षा जांच के दौरान CISF के जवानों के दुर्व्यवहार की शिकायत की
वहीं नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक अन्य सवाल के जवाब में गुरुवार को कहा कि वर्ष 2018 और इस साल कुल छह सांसदों की ओर से शिकायत की गई कि हवाई अड्डों पर सुरक्षा जांच के दौरान सीआईएसएफ के जवानों उनके साथ दुर्व्यवहार किया। लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में पुरी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के 2009 के परिपत्र के मुताबिक सुरक्षा जांच के दौरान सांसदों के प्रति उचित शिष्टाचार दिखाया जाता है। मंत्री ने कहा कि पिछले साल और इस साल अब तक छह सांसदों ने सुरक्षा जांच के दौरान दुर्व्यवहार की शिकायत की। उन्होंन हर शिकायत की जांच कराई गई और जांच के नतीजे के मुताबिक कार्रवाई भी की गई।