दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रकोप, 6 डिग्री तक लुढ़का पारा

कड़ाके की ठंड के साथ ही कोहरा भी बढ़ने लगा है. आज सुबह 6 बजे विजिबिलिटी 50 मीटर दर्ज की गई. 

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रकोप, 6 डिग्री तक लुढ़का पारा
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है. पिछले कुछ दिनों से शीतलहर ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. दिल्ली में रविवार (22 दिसंबर) को सुबह 6 बजे तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. कड़ाके की ठंड के साथ ही कोहरा भी बढ़ने लगा है. आज सुबह 6 बजे विजिबिलिटी 50 मीटर दर्ज की गई. 

मौसम विभाग के अनुसार शीतलहर के इस प्रकोप से अगले कुछ दिनों तक राजधानी दिल्ली के साथ नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद के लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. बीते दिनों ठंड के प्रकोप से बच्चों को बचाने के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में स्कूलों में दो दिनों के लिए छुट्टी घोषित कर दी गई थी. वहीं दिल्ली में जगह-जगह रैन बसेरा बनाए गए हैं जहां ठंड से बचने के लिए लोग शरण ले रहे हैं. 

सोमवार को राजधानी में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेने का अनुमान है. देश के बाकी राज्यों की बात करें तो पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी-उत्तर प्रदेश और बिहार में कड़के की ठंड पड़ेगी. इसके अलावा उत्तरप्रदेश, राजस्थान, असम, मेघालय और त्रिपुरा में भी घना कोहरा देखने को मिलेगा.