close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केजरीवाल के खिलाफ मानहानि मामले में BJP नेता विजेंद्र गुप्ता ने दर्ज कराए बयान

गुप्ता ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल से कहा कि पंजाब में अंतिम चरण में हुए लोकसभा चुनावों को प्रभावित करने के लिए झूठे आरोप लगाए गए थे.

केजरीवाल के खिलाफ मानहानि मामले में BJP नेता विजेंद्र गुप्ता ने दर्ज कराए बयान
अदालत ने गुप्ता के बयान दर्ज करने का काम पूरा किया और गवाहों के बयान गुरुवार को दर्ज किये जाएंगे.

नई दिल्ली: भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत से कहा कि वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के इस मानहानिपूर्ण एवं झूठे आरोप से बहुत आहत हुए हैं कि वह (गुप्ता) आप प्रमुख की हत्या कराने की साजिश रच रहे हैं. केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ मानहानि शिकायत के समर्थन में अपना बयान दर्ज कराते हुए गुप्ता ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल से कहा कि पंजाब में अंतिम चरण में हुए लोकसभा चुनावों को प्रभावित करने के लिए झूठे आरोप लगाए गए थे.

गुप्ता ने अपने बयान में कहा, ‘‘आरोपियों ने सोशल मीडिया ट्विटर पर सार्वजनिक रूप से बयान दिये. केजरीवाल के ट्वीट को करीब तीन हजार बार रीट्वीट किया गया जबकि सिसोदिया के ट्वीट को करीब 1300 बार रीट्वीट किया गया. इसके अलावा, सनसनीखेज आरोप होने के कारण, इसे प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया संस्थानों ने खूब उछाला जिससे मेरी और भाजपा की प्रतिष्ठा को गंभीर चोट पहुंची जिसके लिए दोनों आरोपी जिम्मेदार हैं.’’ 

गुप्ता ने कहा, ‘‘मुझे दोनों आरोपियों के मानहानिपूर्ण एवं झूठे बयानों से गहरी चोट पहुंची है. उन्होंने पंजाब में लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण को अपने पक्ष में प्रभावित करने के लिए ये झूठे बयान दिये.’’ अदालत ने गुप्ता के बयान दर्ज करने का काम पूरा किया और गवाहों के बयान गुरुवार को दर्ज किये जाएंगे. दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता गुप्ता ने अपनी शिकायत में केजरीवाल और सिसोदिया से कानूनी खर्च के अलावा एक करोड़ रुपये क्षतिपूर्ति के रूप में मांगे हैं.