अब नहीं होगी PPE किट और मास्क की कमी, CRPF जवानों ने संभाला मोर्चा
Advertisement

अब नहीं होगी PPE किट और मास्क की कमी, CRPF जवानों ने संभाला मोर्चा

 देश के अस्पतालों में भी पीपीई किट की कमी को दूर करने के लिए सीआरपीएफ जवानों द्वारा तैयार इन किट को हॉस्पिटल्स में वितरित किया जा रहा है. 

अब नहीं होगी PPE किट और मास्क की कमी, CRPF जवानों ने संभाला मोर्चा

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए बड़ी संख्या में पीपीई किट (Personal Protective Equipment) और मास्क की जरूरत है. ऐसे में इस कमी को दूर करने के लिए अब CRPF के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है. सीआरपीएफ के जवान दिनरात मास्क और पीपीई किट बनाने में जुटे हुए हैं. जिन्हें ड्यूटी पर लगे पुलिस के जवानों और अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है. 

दिल्ली के आरके पुरम में CRPF जवानों ने एक खास तरीके का सैनेटाइजर टनल तैयार किया है. जिसमें से गुजरते ही पूरी बॉडी सैनेटाउज हो जाती है. 

ये भी पढ़ें: अगर सरकार ने मान ली FICCI की ये 20 बातें, तो जल्द ही पटरी पर लौट आएगी इकोनॉमी

आपको बता दें कि देश के अलग-अलग राज्यों में कानून व्यवस्था को संभालने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स के जवान बड़ी संख्या में तैनात हैं. इन जवानों में सीआरपीएफ के जवान सबसे ज्यादा हैं. जाहिर तौर पर कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोक लगाने के मकसद से तैनात इन जवानों पर भी कोरोना का उतना ही खतरा है. ऐसे में जवानों और अधिकारियों को बचाने के लिए दिल्ली के आरके पुरम में सीआरपीएफ के जवान पीपीई किट और मास्क तैयार कर रहे हैं. 

इसके अलावा देश के अस्पतालों में भी पीपीई किट की कमी को दूर करने के लिए सीआरपीएफ जवानों द्वारा तैयार इन किट को अस्पतालों में भेजा जा रहा है.

एक अधिकारी ने बताया कि इस सेंटर में हर दिन करीब 300 से 400 पीपीई किट और हजारों की संख्या में मास्क तैयार हो रहे हैं. इन्हें देश के कई अस्पतालों में भेजा जा रहा है साथ ही ड्यूटी पर लगे जवानों को भी उपलब्ध कराया जा रहा है.

Trending news