close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दंगा फैलाने के आरोप में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर गिरफ्तार, आज साकेत कोर्ट में पेशी

बता दें कि बुधवार शाम को हुए इस हिंसक प्रदर्शन में 15 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है. 

दंगा फैलाने के आरोप में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर गिरफ्तार, आज साकेत कोर्ट में पेशी
फोटो- ट्विटर

नई दिल्लीः तुगलकाबाद में रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में बुधवार को हुए हिंसक प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर समेत 91 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन सभी आरोपियों पर दंगा फैलाना, सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुचाना, आगजनी करना और पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप हैं. चंद्रशेखर रावण समेत सभी आरोपियों को आज (गुरुवार) दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि बुधवार शाम को हुए इस हिंसक प्रदर्शन में 15 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है. 

साउथ वेस्ट दिल्ली के डीसीपी चिनमोय बिस्वाल ने बताया था, 'रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में हुए प्रदर्शन के दौरान बुधवार शाम को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसा हुई. इसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए. इस दौरान चंद्रशेखर रावण सहित कई लोगों को हिरासत में लिया था. '

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के लिए पुलिस के जिम्मेदार ठहराते हुए सरकार की मंशा पर सवाल उठाए है. 

बीते 10 अगस्त को अदालत के आदेश पर तुलगकाबाद संत गुरु रविदास के मंदिर को प्रशासन के द्वारा तोड़ा गया था तभी से ही इसको लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है. बुधवार को इसी कड़ी में रामलीला मैदान से हजारों की संख्या में लोग तुग़लकाबाद के तरफ बढ़े. भीड़ की वजह से दिल्ली के आनंदमई मार्ग पर 1 किलोमीटर से ज्यादा लंबा जाम लगा गया. इसी रास्ते से प्रदर्शनकारी क्राउन प्लाजा से होकर तुग़लकाबाद के तरफ जा रहे थे. शाम तक यह लोग तुग़लकाबाद पहुंच गए और हंगामा करने लगे. इसके चलते 3-4 हज़ार लोगों को हटाने के लिए भारी पुलिस बल का इस्तेमाल करना पड़ा.