दिल्लीः करोल बाग होटल आग मामले में 2 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की टीम करोल बाग थाने में दिनों से पूछताछ कर रही है. इस मामले में होटल के मालिक शारदेन्दु की तलाश की जा रही है.

दिल्लीः करोल बाग होटल आग मामले में 2 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्लीः दिल्ली के करोल बाग इलाके के होटल आग लगने से हुई 17 लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने आरोपी जनल मैनेजर राजेन्द्र और मैनेजर विकास को गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों की गिरफ्तारी मंगलवार देर शाम की गई. दिल्ली पुलिस की टीम करोल बाग थाने में दिनों से पूछताछ कर रही है. इस मामले में होटल के मालिक शारदेन्दु की तलाश की जा रही है. बता दें कि मंगलवार को ही इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. अब क्राइम ब्रांच ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है.

ऐसा बताया जा रहा है कि होटल मैनेजर विकास ने पुलिस को बताया कि वह आग बुझाने के लिए गया था और उसने फायर ब्रिगेड को फोन भी किया. वहीं जनरल मैनेजर राजेंद्र ने बताया, 'मैं बाद में आया, उस वक़्त वहां नहीं था. आग लगने के बाद आया. बहुत अफसोस है.  उसने कहा कि होटल के मालिक बहुत काम आते थे. काफी साल पुराना होटल है.'

करोल बाग अग्निकांड: होटल के आपातकालीन द्वार पर लगा था ताला: अल्फोंस
इससे पहले केन्द्रीय मंत्री के जे अल्फोंस ने मंगलवार को कहा था कि करोलबाग के जिस अर्पित पैलेस होटल में भीषण आग लगी उसका आपातकालीन द्वार ‘‘बहुत संकरा’’ था और उस पर ताला भी लगा था. मध्य दिल्ली के करोल बाग इलाके में हुई इस दुर्घटना में 17 लोगों की जान चली गई.

घटनास्थल का दौरा करने के बाद मंत्री ने कहा कि उन्हें लगता है कि नियमों का उल्लंघन हुआ है. केन्द्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि होटल के अंदर लकड़ी के कई ढांचे थे जिनसे आग को फैलाने में मदद मिलने की आशंका है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब मैं आपातकालीन द्वार के पास गया तो मैंने देखा कि इस पर बीती रात ताला लगा था. यह बहुत संकरा भी था.’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘जाहिर तौर पर, अगर लोग आपातकालीन द्वार पर आए भी होते तो वे बच नहीं सकते थे क्योंकि यह बहुत संकरा था और इस पर ताला भी लगा था.’’  अल्फोंस ने कहा कि उन्होंने महापौर से बात करके यह पता करने को कहा है कि सभी नियमों का पालन हो रहा था या नहीं और अगर होटल प्रबंधन द्वारा कोई लापरवाही बरती गई तो तत्काल कार्रवाई की जाए.

(इनपुट भाषा से भी)