दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ हुई दिन की शुरुआत, बढ़ी ठंड

धीमी और लगातार हो रही बारिश के चलते सड़कों पर वाहन चलाने में काफी मुश्किल हो रही है.  

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ हुई दिन की शुरुआत, बढ़ी ठंड
फोटो ANI

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में गुरुवार की सुबह बारिश और ठंड के साथ हुई. एनसीआर में सुबह 05.30 बजे से हो रही बारिश ने मौसम में ठंड बढ़ा दी है. राजधानी दिल्ली के तो कई इलाकों में रुक रुक बारिश का सिलसिला जारी है, नोएडा में तो कई जगहों पर सुबह अंधेरे के साथ हुई. धीमी और लगातार हो रही बारिश के चलते सड़कों पर वाहन चलाने में काफी मुश्किल हो रही है. कई जगहों पर अंधेरा इतना ज्यादा रहा कि वाहनों की लाइट जला कर लोग ड्राइविंग करते दिखे. 

बारिश और कोहरे का असर रेलमार्ग पर भी दिखाई दिया. कोहरे के चलते कई ट्रेनों के लेट होने की भी खबर है. दिल्ली ओर आने वाली 10 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अधिकारी ने शाम तक राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में और बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे तक 1.3 मिमी बारिश दर्ज गई.

अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 96 फीसदी दर्ज किया गया. उन्होंने बताया ‘‘दिन में आसमान साफ रहेगा लेकिन शाम तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.’’ अधिकारी ने यह भी बताया कि अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

दक्षिणी दिल्ली के आईएनए इलाके का नजारा कुछ इस तरह दिखा.

दिल्ली के विजय चौक का नजारा कुछ इस तरह दिखा. 

 मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों तक बारिश जारी रहेगी. मौसम विभाग ने ओले पड़ने की भी आशंका जताई है.