किसानों के प्रदर्शन से लगा DND फ्लाइओवर पर भारी जाम, पुलिस ने डायवर्ट किया ट्रैफिक

किसान अपने भूमि अधिग्रहण के बदले में सरकार से चार गुना मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

किसानों के प्रदर्शन से लगा DND फ्लाइओवर पर भारी जाम, पुलिस ने डायवर्ट किया ट्रैफिक
दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाईओवर पर किसानों के प्रदर्शन के कारण लगा भीषण जाम.

नई दिल्ली: दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाईओवर पर शुक्रवार को किसानों के प्रदर्शन के कारण भीषण जाम लगा गया. दरअसल, ये किसान पीएम आवास तक जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हुए किसानों को डीएनडी रोड पर साइड में ही रोक दिया. बताया जा रहा है कि किसानों की मांग है कि 2008 से लेकर 2012 तक किसानों की जिन जमीनों का अधिग्रहण किया गया उसकी जांच होनी चहिए. 

 

 

डीएनडी पर किसानों के पहुंचते ही भारी जाम लग गया था. इसके चलते नोएडा से दिल्ली डीएनडी को बंद कर दिया गया था. फिलहाल ट्रैफिक सामान्य होने की जानकारी है. बताया जा रहा है कि पांच लोगों का प्रतिनिधिमंडल पीएम आवास गया है. किसान नेता मनवीर तेवतिया ने कहा कि पीएमओ में अपनी मांगों को रखने के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी. दिल्ली और नोएडा डीएनडी फ्लाईओवर पर किसान धरना-प्रदर्शन कर रहे थे. इन्हें अब वहां से हटा दिया गया है. 

 

 

किसानों के प्रदर्शन के कारण डीएनडी पर लंबा जाम लग गया था. किसान अपने भूमि अधिग्रहण के बदले में सरकार से चार गुना मुआवजे की मांग कर रहे हैं. सेक्टर-19 में दिल्ली-नोएडा फ्लाईवे (DND फ्लाईवे) पर ट्रैफिक में अब राहत मिली है.