PM आवास योजना के नाम ठगी करने वाला गिरफ्तार, अब तक 3 करोड़ का लगा चुका है चूना
Advertisement
trendingNow1487738

PM आवास योजना के नाम ठगी करने वाला गिरफ्तार, अब तक 3 करोड़ का लगा चुका है चूना

मूलरूप से गोरखपुर का रहने वाला राजेन्द्र त्रिपाठी आवास के नाम पर 3 करोड़ ठगने के साथ ही 4 कंपनियों से विज्ञापन के टेंडर के नाम पर भी 1 करोड़ ठग चुका है. 

आरोपी राजेंद्र त्रिपाठी को कोर्ट ने पहले के केस में भगोड़ा घोषित किया हुआ था.

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो प्रधानमंत्री आवास योजना कर नाम पर गरीब तबके के करीब 2000 हज़ार लोगों से 3 करोड़ रुपये से ज्यादा ठग चुका है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी का नाम राजेन्द्र कुमार त्रिपाठी है जो फरीदाबाद का रहने वाला है. 

राजेन्द्र ने दिल्ली के नेहरू प्लेस में एक ट्रस्ट का दफ्तर खोला हुआ है जिसका नाम नेशनल हाउसिंग डेवेलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन है. इस ऑर्गेनाइजेशन के नाम पर ही राजेंद्र ने एक वेबसाइट भी बनाई हुई है, इस वेबसाइट में प्रधानमंत्री की तस्वीर लगाई हुई थी.

मूलरूप से गोरखपुर के रहने वाले राजेन्द्र ने कॉमर्स से ग्रेजुएशन करने के बाद एलआईसी करने के नाम पर एक एनजीओ खोला और ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं अलग अलग योजनाओं में पैसा जमा करने के नाम पर से ठगी करने लगा.

इस मामले में केस दर्ज होने के बाद राजेन्द्र ने प्रधानमंत्री आवास योजना में लोगों के मकान बनाने के नाम पर करीब 2000 गरीब तबके के लोगों से करीब 3 करोड़ रुपये ठग लिए, यही नहीं राष्ट्रीय आवास दिवस में विज्ञापन के टेंडर दिलाने के नाम पर 4 कंपनियों से भी 1 करोड़ रुपये ठग लिए, राजेंद्र को कोर्ट ने पहले के केस में भगोड़ा घोषित किया हुआ था. 

Trending news