close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्‍ली दहलाने की साजिश नाकाम, 2 जैश आतंकी गिरफ्तार

एक आतंकी दिल्ली से तो दूसरा जम्मू और कश्मीर से गिरफ्तार किया गया.

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्‍ली दहलाने की साजिश नाकाम, 2 जैश आतंकी गिरफ्तार
जैश ए मोहम्‍मद के दो आतंकी गिरफ्तार.

नई दिल्‍ली : दिल्ली पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने मिलेट्री इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के बाद जैश आतंकी अब्दुल लतीफ को पहले दिल्ली से गिरफ्तार किया. इसके बाद उससे पूछताछ के बाद जम्मू और कश्मीर से दूसरे आतंकी हिलाल की गिरफ्तारी हुई.

पुलिस के मुताबिक इन आतंकियों की मंशा 26 जनवरी से पहले भीड़भाड़ वाली जगह पर आतंकी वारदात को अंजाम देना था. ये आतंकी भीड़ पर ग्रेनेड हमले करने की प्लानिंग कर रहे थे. इसके लिए इन्होंने दिल्ली में 5 जगहों की रेकी भी की थी. जिसमें कई संवेदनशील इलाके, वीवीआईपी इलाके, वाइटल इंस्टालेशन और मार्केट्स थे.

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जिन दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है, उनसे पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस के अनुसार आतंकियों के निशाने पर दिल्ली का लाजपत नगर इलाका और ईस्ट दिल्ली में गैस पाइप लाइन थी. वे पाइपलाइन को उड़ाना चाहते थे. इसके लिए बाकायदा इन्होंने इन दोनों जगहों की तस्वीरें भी ली थी. साथ ही सेंट्रल दिल्ली के मार्केट भी इनके निशाने पर थे.

पुलिस के मुताबिक अब्दुल लतीफ हाल ही में श्रीनगर और उसके आसपास के इलाकों में ग्रेनेड से हुई आतंकी वारदात का मास्टरमाइंड था. ये लगातार पाकिस्तानी नागरिक और जैश ए मोहम्मद के कमांडर अबू मास के संपर्क में था. उसी ने इन्हें दिल्ली में भी 26 जनवरी के मौके के चलते आतंकी वारदात को अंजाम देने का आदेश दिया था. साथ ही ये ये हैंड ग्रेनेड भी दिए गए थे.

पुलिस ने इनके पास से 2 ग्रेनेड, 1 पिस्तौल, 26 कारतूस और 3 रबर स्टाम्प बरामद किए हैं. पुलिस के मुताबिक अब्दुल लतीफ आतंकी अजहर मसूद की स्पीच से प्रभावित होकर आतंकी बना था. हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जम्मू और कश्मीर जाकर इस आतंकी संगठन के कई आतंकियों की गिरफ्तारी की है.