JNU देशद्रोह केस: कन्‍हैया कुमार, खालिद और भट्टाचार्य के खिलाफ आज दायर होगी चार्जशीट
Advertisement
trendingNow1488547

JNU देशद्रोह केस: कन्‍हैया कुमार, खालिद और भट्टाचार्य के खिलाफ आज दायर होगी चार्जशीट

चार्जशीट ज़ी न्यूज़ की खबर को भी आधार बनाकर तैयार की गई है. इस चार्जशीट में एफएसएल रिपोर्ट को भी आधार बनाया गया है.

देशद्राेह के मामले में आरोपी हैं कन्‍हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली :  दिल्ली पुलिस सोमवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य तथा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ देशद्रोह के मामले में आरोप पत्र दाखिल कर सकती है. चार्जशीट ज़ी न्यूज़ की खबर को भी आधार बनाकर तैयार की गई है. इस चार्जशीट में एफएसएल रिपोर्ट को भी आधार बनाया गया है. दोपहर 1 बजे चार्जशीट दायर की जाएगी. 

सीएमएम के छुट्टी पर होने की वजह से स्पेशल सेल लिंक कोर्ट में जेएनयू केस की चार्जशीट फाइल की जाएगी. यह करीब 2000 पन्नों की है. सेक्शन 11 में 10 आरोपी हैं, जिनमें से 3 गिरफ्तार हुए थे. आरोपी के तौर पर डी राजा की बेटी अपराजिता का भी नाम इसमें शामिल है. इसमें शेहला राशिद का भी नाम है. जज ने चार्जशीट फाइल करने के लिए बोल दिया है.

9 फरवरी 2016 को कथित तौर पर जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाए गए थे. इससे पहले दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने बुधवार को इसकी जानकारी दी थी.  कन्हैया, उमर खालिद और अनिर्बान को जेएनयू परिसर में कथित रूप से संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में कथित रुप से कार्यक्रम करने को लेकर 2016 में देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

fallback
फाइल फोटो

उनकी गिरफ्तारी से बड़ा विवाद खड़ा हो गया था. विपक्ष ने पुलिस पर सत्तारुढ़ बीजेपी की शह पर काम करने का आरोप लगाया था. पटनायक ने कहा, "मामला अंतिम चरण में है. इसकी जांच पेचीदा थी, क्योंकि पुलिस टीमों को बयान लेने के लिये अन्य राज्यों का दौरा करना पड़ा था."

जेएनयू के इस विवादस्पद कार्यक्रम से लोगों में नाराजगी फैली थी. आरोप लगे थे कि कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाए गए. हालांकि‍ विपक्ष के कई नेताओं ने जेएनयू के आरोपी छात्रों का पक्ष लिया था. इनमें से कई बड़े नेता तो उनके समर्थन में जेएनयू भी पहुंचे थे.

Trending news