close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्लीः 13 और 15 अगस्त को इन रास्तों पर जाने से बचें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली के अंदर चलने वाली डीटीसी बसों को भी लाल किले के पास के रास्तों पर जाने नहीं दिया जाएगा उन पर भी रात 12 बजे से सुबह 11 बजे तक आवाजाही पर रोक रहेगी. 

दिल्लीः 13 और 15 अगस्त को इन रास्तों पर जाने से बचें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

नई दिल्लीः देश 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है, जिसके मद्देनज़र सुरक्षा एजेंसियों के साथ साथ ट्रैफिक पुलिस ने भी यातायात के के काफी फेरबदल किये है. यातायात के ये बदलाव 13 अगस्त और 15 अगस्त को सुबह 4 बजे से 10 बजे तक लागू होंगे. इस दौरान लालकिले के पास के कई रास्तो को बंद कर दिया जाएगा. इन रास्तों पर से सिर्फ ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी स्टिकर लगी गाड़ियों को ही जाने की अनुमति होगी. जो रास्ते सुबह 4 बजे से 10 बजे तक पूरी तरह बंद रहेंगे उनके नाम है.

नेताजी सुभाष मार्ग जो दिल्ली गेट से छत्ता रेल तक बंद रहेगा, लोथिन रोड भी जीपीओ से छत्ता रेल तक बंद रहेगा, एस पी मुखर्जी मार्ग को एच सी सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक तक बंद कर दिया जाएगा, चांदनी चौक से फाउंटेन चौक से लाल किले तक बंद रहेगा, रिंग रोड़ से नेताजी सुभाष मार्ग तक का निषाद राज मार्ग भी यातायात के लिए बंद रहेगा, एस्पलेनैड रोड़ को उसकी लिंक रोड को नेताजी सुभाष मार्ग तक बंद रखा जायेग, रिंग रोड़ को राजघाट से वाई पॉइंट से हनुमान सेतु तक बंद कर दिया जाएगा. 

जो लोग लाल किले में स्वतंत्रता दिवस के आयोजन में शरीक होने जाना चाहते है और जिनकी  गाड़ियों पर ट्रैफिक पुलिस की तरफ से जारी स्टिकर नहीं है वो तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बाहदुर शाह मार्ग, सुभाष मार्ग, जे एल नेहरू मार्ग, निज़ाममुदिन ब्रिज से आईएसबीटी तक के बीच की रिंग रोड़ से जाने से भी पहरेज करे. 

इन वैकल्पिक रास्तो का करे इस्तेमाल
ट्रैफीक पुलिस ने नार्थ डिस्ट्रिक्ट से साउथ डिस्ट्रिक्ट जाने वाले लोगों के लिए वैकल्पिक रास्तो की भी व्यवस्था की है. जो लोग साउथ डिस्ट्रिक्ट से नार्थ डिस्ट्रिक्ट जाने की सोच रहे है. वो अरबिंदो मार्ग, सफदरजंग रोड़, मदर टेरेसा क्रिसेंट, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग, पंचकुइयां रोड़, रानी झांसी फ्लाईओवर से होकर जा सकते.

जो लोग कनॉट प्लेस से नार्थ डिस्ट्रिक्ट जाना चाहते है वो मिंटो रोड़, भवभूति मार्ग, अजमेरी गेट, श्रद्धानंद मार्ग, लाहौरी गेट चौक, नया बाज़ार पीली कोठी, एस पी मुखर्जी मार्ग से होकर जा सकती है. रिंग रोड़ कश्मीरी गेट से शालीमार बाई पास से आई पी एस्टेट फ्लाईओवर से होकर नार्थ डिस्ट्रिक्ट जा सकते है. जो लोग निज़ामुद्दीन ब्रिज से क्रॉस यमुना से होते हुए पुश्ता रोड़ से आईएसबीटी से होकर जा सकते है. 
ईस्ट दिल्ली का गीता कॉलोनी ब्रिज को शांतिवन तक सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद कर दिया जाएगा. 

व्यावसायिक भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित
दिल्ली के अंदर समान लाने वाले ट्रैकों की एंट्री रात 12 अगस्त को रात 12 बजे से 13 अगस्त को सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक प्रतिबंधित रहेंगे. यही प्रतिबंध 14 अगस्त रात बारह बजे से 15 अगस्त को सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक रहेगा. बाहर के राज्यो से आने वाली बसों को भी रात 12 बजे से 11 बजे तक आईएसबीटी और सराय काले खान नहीं आने दिया जाएगा. 

दिल्ली के अंदर चलने वाली डीटीसी बसों को भी लाल किले के पास के रास्तों पर जाने नहीं दिया जाएगा उन पर भी रात 12 बजे से सुबह 11 बजे तक आवाजाही पर रोक रहेगी.

पुरानी दिल्ली स्टेशन जाने के लिए
पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए कुछ बदलाव किए गए है, अगर कोई पश्चिम डिस्ट्रिक्ट और दक्षिण डिस्ट्रिक्ट से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना चाहते है तो आप मदर टेरेसा क्रिसेंट , पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग, पंचकुइयां रोड़, रानी झांसी फ्लाईओवर, मोरी गेट, पुल दुफ़रिन, एस पी मुखर्जी मार्ग से होकर जा सकते.