close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गर्मी झेल रहे दिल्ली-NCR के लिए अच्‍छी खबर, इस दिन ओलों के साथ होगी बारिश, मौसम होगा खुशनुमा

वहीं, अगर आज यानि शनिवार की बात करें तो राष्ट्रीय राजधानी की सुबह गर्म रही, जहां न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया. 

गर्मी झेल रहे दिल्ली-NCR के लिए अच्‍छी खबर, इस दिन ओलों के साथ होगी बारिश, मौसम होगा खुशनुमा
मौसम विभाग ने कहा कि 17 और 18 अप्रैल को तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में अचानक बढ़ी गर्मी के बीच अगले कुछ दिनों में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 16, 17 और 18 अप्रैल को दिल्‍ली में बारिश होगी तेज धूल भरी आंधी के साथ ही बारिश पड़ेगी, जिससे तापमान में अच्‍छी खासी गिरावट होगी. इससे दिल्‍ली का मौसम खुशनुमा होगा. 

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि, 16 अप्रैल को राष्‍ट्रीय राजधानी में तेज ठंडी हवाओं और ओलों के साथ बारिश पड़ने की संभावना है. इस दिन न्‍यूनतम तापमान 25 और अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

विभाग ने आगे कहा कि 17 और 18 अप्रैल को तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है. इन दो दिनों में दिल्‍ली और उसके आसपास के इलाकों में मौसम खुशनुमा बना रहेगा. इन दो दिनों में न्‍यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान क्रमश: 31 और 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Delhi-Weather

वहीं, अगर आज यानि शनिवार की बात करें तो राष्ट्रीय राजधानी की सुबह गर्म रही, जहां न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “सुबह साढ़े आठ बजे न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा था.” हवा में नमी का स्तर 49 प्रतिशत रहा.

शहर के लिए आधिकारिक मानी जाने वाली सफदरजंग वेधशाला की रिकॉर्डिंग के हिसाब से सुबह साढ़े आठ बजे तक 0.5 मिलीमीटर बारिश हु‍ई.

मौसम वैज्ञानिकों ने दोपहर के बाद आसमान पर आंशिक रूप से बादल छाए रहने और शाम को कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है.