close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर पकड़ा गया फर्जी सीआरपीएफ जवान, हुआ गिरफ्तार

सीआईएसएफ का जवान बताने वाले उत्तर प्रदेश में शामली जिले के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर पकड़ा गया फर्जी सीआरपीएफ जवान, हुआ गिरफ्तार
पुलिस जांच में पाया गया कि व्यक्ति का दावा गलत है.

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो के एक स्टेशन पर कथित तौर पर खुद को सीआईएसएफ का जवान बताने वाले उत्तर प्रदेश में शामली जिले के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ की जैसी वर्दी पहने हुए नदीम खान की गतिविधि संदिग्ध पाए जाने के बाद शनिवार को चांदनी चौक स्टेशन पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

 

केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान, व्यक्ति कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया और बल के एक सदस्य के रूप में वह कोई आईडी कार्ड या कोई सबूत पेश नहीं कर पाया.’’ 

उन्होंने बताया कि व्यक्ति ने दावा किया कि वह जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल प्रशिक्षण बल में एक प्रशिक्षु था. श्रीनगर में सीआरपीएफ केन्द्र और शामली पुलिस में एक जांच करने के बाद पाया गया कि उसका दावा गलत है.

उन्होंने बताया कि व्यक्ति की जांच के दौरान दो आधार कार्ड बरामद किये गये जिस पर जन्म की तिथि, पिता का नाम तथा पता और मोबाइल नंबर दोनों अलग-अलग थे. उन्होंने बताया कि व्यक्ति को पूछताछ के दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है.