हरियाणा में बीजेपी बहुमत से दूर, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने दिया इस्तीफा
Advertisement

हरियाणा में बीजेपी बहुमत से दूर, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने दिया इस्तीफा

बराला खुद टोहना सीट पर पीछे चल रहे हैं. वह जेजेपी के उम्मीदवार देवेंद्र सिंह से 22 वोटों से पीछे चल रहे है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव (state assembly elections 2019) के लिए वोटों की गिनती जारी है. बीजेपी (bjp) उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई है. इस बीच हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला (Subhash Barala ) ने इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) को दे दिया है.  बराला खुद टोहना सीट पर पीछे चल रहे हैं. वह जेजेपी के उम्मीदवार देवेंद्र सिंह से 22 वोटों से पीछे चल रहे है.   

बता दें हरियाणा में बीजेपी को लेकर तमाम एग्जिट पोल की भविष्यवाणी गलत साबित हुई है. बीजेपी बहुमत से काफी दूर रह गई है जबकि कांग्रेस (congress) ने अपना प्रदर्शन में जबरदस्त सुधार किया है.  फिलहाल बीजेपी 40 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 31 सीटों पर आगे है. 

दूसरी तरफ नवगठित जेजेपी ने शानदार प्रदर्शन कर सबको चौंका दिया है. जेजेपी फिलहाल 11 सीटों पर आगे चल रही है. दुष्यंत चौटाला यह कह भी चुके हैं कि सत्ता की चाबी उनके हाथ में है. 
BJP और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) की ओर समर्थन को लेकर नजर जमाए हुए है.

अमित शाह ने खट्टर को दिल्ली बुलाया
हरियाणा विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच करीबी मुकाबले के चलते बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने निर्धारित कार्यक्रमों को रद्द करते हुए पार्टी की तरफ से प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार मनोहर लाल खट्टर को दिल्ली बुलाया है. गृह मंत्री शाह को आईटीबीपी के एक कार्यक्रम में शामिल होना था. अर्धसैनिक बल का यह कार्यक्रम ग्रेटर नोएडा में हो रहा है.

खबरों के अनुसार, शाह ने राष्ट्रीय राजधानी में रणनीति बनाने के लिए मनोहर लाल खट्टर को भी बुलाया है. शाह दोपहर को भाजपा कार्यलाय पहुंच सकते हैं.

Trending news