हरियाणाः गौ तस्करों ने गौ रक्षक दल के सदस्य को मारी गोली, हुई मौत
Advertisement

हरियाणाः गौ तस्करों ने गौ रक्षक दल के सदस्य को मारी गोली, हुई मौत

गौ रक्षक दल का गोपाल घर से बाइक लेकर खेतों पर घूमने के लिए गया हुआ था. उसी दौरान गोपाल को सूचना मिली की होड़ल-नूंह मार्ग पर गौ तस्करों की गाड़ी गुजरने वाली है जिसमें गायों को कैद कर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है.

हरियाणाः गौ तस्करों ने गौ रक्षक दल के सदस्य को मारी गोली, हुई मौत

पलवलः हरियाणा में गौ तस्करों को रोकने पर गौरक्षा दल के सदस्य की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है. यह वारदात दिल्ली के करीब पलवल की है. पलवल गौ तस्करों ने पीछा कर रहे बाइक सवार गौ रक्षा दल के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद गौ तस्कर मौके से फरार हो गए. लहुलुहान अवस्था में गौरक्षा दल के युवक को उपचार के लिए सिविल अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत अज्ञात गौ तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

दरअसल, पलवल गौरक्षा दल के युवक सोनू ने बताया कि उनका 35 वर्षीय साथी गोपाल निवासी गांव सौंदहद गौरक्षक दल से जुड़ा हुआ था. गोपाल ने कई बार गौ तस्करों को पकड़वाने में अपनी अहम भूमिका निभाई थी और वह काफी सक्रिय रहता था. सोमवार (29 अगस्त) की शाम को गोपाल घर से बाइक लेकर खेतों पर घूमने के लिए गया हुआ था. उसी दौरान गोपाल को सूचना मिली की होड़ल-नूंह मार्ग पर गौ तस्करों की गाड़ी गुजरने वाली है जिसमें गायों को कैद कर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है.

सूचना मिलते ही गोपाल ने बाइक से गौ तस्करों की गाड़ी की पीछा करना शुरू कर दिया. पीछा करते समय गोपाल फोन पर अपने साथियों को सूचना दे रहा था कि उसी दौरान गाड़ी में पीछे बैठे गौ तस्करों ने गोपाल को गोली मार दी और मौके से फरार हो गए. गोली लगने से गोपाल लहुलुहान हो गया. गोपाल को गोली लगने की सूचना मिलते ही परिजन व गौरक्षक दल के काफी सदस्य मौके पर पहुंचे और लहुलुहान अवस्था में उपचार के लिए गोपाल को होड़ल के निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया. जहां चिकित्सकों ने गोपाल की गंभीर हालात देखते हुए पलवल के लिए रेफर कर दिया.

पलवल सिविल अस्पताल लाते समय रास्ते में गोपाल की मौत हो गई. गोपाल की मौत की सूचना मिलते ही गौरक्षक दल के काफी सदस्य सिविल अस्पताल में इकट्ठा हो गए. जिला पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया का कहना है कि इस संबंध में होड़ल थाने में सूचना प्राप्त हुई और तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि घायल अस्पताल में भर्ती है. पुलिस जब अस्पताल पहुंची तो उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस ने इस संबंध में मृतक के परिजनों की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच होड़ल डीएसपी व थाना एसएचओ द्वारा गहनता से की जा रही है. जांच में जिस प्रकार के तथ्य के सामने आते है उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Trending news