close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हिसार: 24 लाख से ज्यादा के नकली नोटों के साथ युवक गिरफ्तार, पंजाब से जुड़े हैं मामले के तार

पुलिस द्वारा कब्जे में ली गई स्कूटी भी पंजाब नंबर की है. स्कूटी पर पुलिस का लोगो की लगा हुआ है. 

हिसार: 24 लाख से ज्यादा के नकली नोटों के साथ युवक गिरफ्तार, पंजाब से जुड़े हैं मामले के तार
मामला हिसार के सेक्टर 14 का है.

हिसार: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी इसलिए कि ताकि काले धन पर और नकली करेंसी पर अंकुश लग सके. आलम ये है कि नई करेंसी के नोट भी अब मार्केट में आ गए हैं. हिसार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ऐसे शख्स को गिरप्तार किया है, जिसके पास से 24 लाख 60 हजार रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं. मामला हिसार के सेक्टर 14 का है. 

सिटी थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हिसार के 12 मोहल्ला का रहने वाला रोहित उर्फ रमन एक स्कूटी के जरिए नकली करंसी लेकर सेक्टर 14 के नजदीक आया हुआ है, सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी के घेरा और उसकी स्कूटी की डिग्गी तलाशी ली. पुलिस को उसके पास से 500 रुपये की 38 गड्डी और 200 रुपये की 28 गड्डी बरामद की. 

लाइव टीवी देेंखे

एसएचओ ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ये नकली नोट मार्केट में चलाने के लिए आधे दामों में लेकर आया था. रोहित को इस करेंसी की दूसरी बार डिलीवरी की गई थी. इससे पहले भी ट्रायल के तौर पर पंजाब का एक युवक 8-10 हज़ार की डिलीवरी रोहित को देकर गया था. उन नोटों को मार्केट में चलाने में कोई दिक्कत नहीं हुई तो रोहित ने इतनी मात्रा में नकदी मंगवा ली.

पुलिस अब रोहित को रिमांड पर लेने की तैयारी में है ताकि इस मामले में और कौन-कौन से लिप्त है, इसका खुलासा हो सके. पुलिस द्वारा कब्जे में ली गई स्कूटी भी पंजाब नंबर की है. स्कूटी पर पुलिस का लोगो की लगा हुआ है.